उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jun 20, 2021, 2:26 PM IST

ETV Bharat / state

जीआरपी पुलिस को मिली कामयाबी, ट्रेन में लूटपाट करने वाले 4 लुटेरे गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश और हरियाणा में ट्रेनों में लूटपाट करने वाले गिरोह के सरगना समेत चार लुटेरों को जीआरपी ने गिरफ्तार किया है. लुटेरों ने उदयपुर सिटी एक्सप्रेस ट्रेन से दिव्यांग के साथ मारपीट कर लूटपाट की थी.

जीआरपी पुलिस को मिली कामयाबी
जीआरपी पुलिस को मिली कामयाबी

बागपत:जीआरपी पुलिस ने ट्रेनों में लूटपाट करने वाले गिरोह के सरगना समेत 4 लुटेरों को गिरफ्तार किया है. जीआरपी ने लुटेरों के पास से 45 सौ रुपए की नगदी लूट के 5 मोबाइल बरामद किए है. जीआरपी ने चारों को अदालत में पेश किया, जहां से चारों को जिला कारागार भेज दिया गया है शातिर लुटेरों के खिलाफ सोनीपत और बड़ौत में 17 मुकदमे दर्ज हैं.

बीते 11-12 जून की रात लगभग साढ़े दस बजे ऋषिकेश से उदयपुर सिटी एक्सप्रेस आ रही थी. दिव्यांग कोच में गोंडा जनपद के मनकापुर थाना क्षेत्र के बंजरिया गांव के रहने वाले सोहनलाल वर्मा सो रहे थे. इसी दौरान चार बदमाशों ने उनके साथ लोहे की रॉड से मारपीट कर उनसे 10 हजार रुपए की नगदी व बैग छीन लिया और बड़ौत के पास ट्रेन धीमी होते ही चारों ट्रेन से कूद गए संभवत वारदात को अंजाम किशनुपर बराल और बड़ौत के बीच दिया गया था.

रात लगभग साढ़े बारह बजे पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पर रुकी तो घायल अवस्था में सोहनपाल पुरानी दिल्ली जीआरपी थाने पहुंचे और मुकदमा दर्ज कराया. जांच के बाद मुकदमा बड़ौत जीआरपी ट्रांसफर कर दिया. घटना के खुलासे के लिए जीआरपी थाना बड़ौत, सर्विलांस टीम अनुभाग मुरादाबाद और जीआरपी थाना शामली को जिम्मेदारी सौंपी गई. उन्होंने टीम के साथ शनिवार की रात नौ बजे रेलवे स्टेशन बड़ौत पर लूट की योजना बनाते हुए चार लुटेरों को पकड़ लिया. एक का नाम हिमांशु दहिया निवासी हिलवाड़ी थाना बड़ौत व हाल निवासी खेवड़ा कालोनी, थाना राई, सोनीपत, दूसरे का नाम हसीन अली उर्फ सीनू पुत्र गरीबशाह निवासी खेवड़ा कालोनी, थाना राई, सोनीपत, तीसरे का नाम आशीष उर्फ आशु पुत्र नरेश व दीपक पुत्र मोतीलाल निवासी अकबरपुर वरौटा, थाना कुंडली, सोनीपत है.

चारों ने उदयपुर सिटी एक्सप्रेस में दिव्यांग सोहनलाल के साथ लूटपाट की घटना स्वीकार करते हुए 45 सौ रुपए व चार मोबाइल भी बरामद कराए हैं. घटना में प्रयुक्त लोहे के रॉड भी बरामद कर ली गई है. ये मोबाइल दूसरी ट्रेनों से लूटे हैं. चारों ने ट्रेनों में लूटपाट करने वाला गिरोह बना रखा है जिसका सरगना हिमांशु है. हिमांशु के खिलाफ जीआरपी बड़ौत, थाना राई व थाना सिविल लाइन, सोनीपत जनपद में पांच, हसीन के खिलाफ जीआरपी थाना बड़ौत में तीन, आशीष के खिलाफ जीआरपी बड़ौत, जीआरपी सोनीपत में छह और दीपक के खिलाफ जीआरपी थाना बड़ौत में तीन मुकदमे दर्ज हैं.

इसे भी पढ़े:ब्लॉक प्रमुख चुनाव लड़ने को 5 लाख मांगी थी रंगदारी, अब पुलिस ने की ये कार्रवाई

ABOUT THE AUTHOR

...view details