उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Oct 1, 2023, 12:06 PM IST

ETV Bharat / state

Asian Games 2023: बागपत के नीतीश कुमार के सिल्वर जीतने पर गांव और घर में जश्न, परिजन बोले-बेटे ने कमाल कर दिया

19वें एशियन गेम्स (Asian Games 2023) में बागपत के नीतिश कुमार के सिल्वर जीतने की खुशी में गांव और घर में जश्न का माहौल है.चलिए जानते हैं इस बारे में.

2
2

नीतिश कुमार और उनके पिता ने बताया.

बागपतःचीन के हांगझाऊ शहर में आयोजित 19वें एशियन गेम्स में भारतीय खिलाड़ी जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं.वहीं, एशियाई खेलों में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के खिलाड़ियों का पहले दिन बेहतरीन प्रदर्शन रहा. पहले दिन 3 खिलाड़ियों ने रजत पदक हासिल किया. इस तरह से 7वें दिन तक भारतीय खिलाड़ियों ने कुल 38 पदक हासिल कर अंक तालिका में चौथे स्थान पर कब्जा कर लिया. एशियन गेम्स में सिल्वर जीतने वाले बागपत के नीतीश के घर पर जश्न शुरू हो गया है. हर कोई परिजनों को बधाई दे रहा है. परिजन बेटे की उपलब्धि पर गदगद हैं. परिजनों का कहना है कि बेटे की उपलब्धि पर उन्हें गर्व है.

बता दें कि 19वें एशियन गेम्स (19th Asian Games) में भारतीय खिलाड़ी दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं, पश्चिमी यूपी के बागपत जनपद के मवीखुर्द गांव के रहने वाले सेना के जवान नीतीश कुमार उर्फ नीतीश उज्ज्वल भी शामिल रहे हैं. नीतीश के एशियन गेम्स 2023 में पदक जीतने की खुशी में पूरे गांव में मिठाई बांटकर खुशी का इजहार किया गया. नीतिश कुमार सेना में सूबेदार के पद पर मौजूदा समय में पूना में तैनात हैं.

सेना के जवान के मिला रजत पदक
भारत की रोइंग टीम ने रजत पदक जीतकर देश को एशियन गेम्स में एक ओर पदक दिलाया है. भारत की रोइंग टीम में मवीखुर्द गांव के रहने वाले सेना के जवान नीतीश उज्ज्वल ने शामिल रहकर अच्छा प्रदर्शन किया. मवीखुर्द के ग्रामीणों ने एशियन गेम्स में भारत की रोइंग टीम में शानदार प्रदर्शन करने वाले सेना के जवान नीतीश कुमार को देखा. उनके पदक जीतने पर गांव में खुशी का माहौल है. परिजनों ने एक दूसरे को मिठाई बांटकर खुशी का इजहार किया. नीतीश ने कहा कि उनका अगल लक्ष्य है देश के लिए गोल्ड मेडल जीतना.वहीं, नीतीश के पिता गुलबीर उज्वल ने बताया कि वह सेना से रिटायर्ड हैं. वह अपने बेटे के एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने पर बहुत खुश हैं. वह भी सेना में रहते हुए एक अच्छे खिलाड़ी थे.

नौकायन में रजत पदक
इसी तरह पश्चिमी यूपी के मुजफ्फरनगर के पुनीत कुमार ने भी एशियन गेम्स 2023 में नौकानय में रजत पदक हाशिल कर देश का नाम रोशन किया है. मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना मार्ग पर बसे काकड़ा गांव निवासी पुनीत कुमार की पहचान कबड्डी खिलाड़ी के दम पर थी लेकिन नौकायन में इस खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जिले का नाम रोशन किया है. वहीं शामली जनपद के कंजरहेड़ी निवासी खिलाड़ी आशीष कुमार ने भी नौकायन में रजत पदक जीतकर प्रदेश और जनपद का नाम रोशन किया है.इन दोनों खिलाड़ियों के पदक पाने पर गांव में जश्न का माहौल है.

यह भी पढे़ं- Asian Games 2023 : कार्तिक कुमार और गुलवीर सिंह ने पुरुषों की 10,000 मीटर दौड़ में रजत और कांस्य पदक जीता

यह भी पढे़ं- Asian Games 2023 : भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम ने रचा इतिहास, पहली बार एशियाई खेलों में फाइनल में पहुंची

ABOUT THE AUTHOR

...view details