उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गोशाला में शार्ट सर्किट से आग लगने से 14 गोवंशों की मौत, 6 झुलसे

By

Published : Jan 6, 2021, 2:11 AM IST

बागपत के नंगला बड़ी गांव में संचालित गोशाला में मंगलवार की दोपहर शॉर्ट सर्किट से आग लग गई. जहां आग की चपेट में आने से 14 गोवंशों की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं 6 गोवंश भी झुलस गए, जिनमें 3 की हालत गंभीर बनी हुई है.

गोशाला में शार्ट सर्किट से आग लगने से 14 गोवंशों की मौत
गोशाला में शार्ट सर्किट से आग लगने से 14 गोवंशों की मौत

बागपत: जनपद में एक दिल को दहला देने वाला मामला सामने आया है. जिले के खेकड़ा थाना इलाके में स्तिथ एक गोशाला में शॉर्ट सर्किट के चलते आग लग गई. आग लगने से गोशाला में 14 गोवंशों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि वहीं 6 गोवंश आग में झुलस गए है, जिनमें से 3 गोवंशों की हालत नाजुक बनी हुई है. फिलहाल मौके पर पहुंचे जिले के पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों ने मृत गोवंशों को गड्ढों में दबवा दिया है और झुलसे हुए गोवंशों का मौके पर ही पशु चिकित्सा की टीम उपचार करने में जुटी हुई है.

आग लगने से 14 गोवंशों की मौत
मामला खेकड़ा तहसील इलाके का है. जहां क्षेत्र के ही नंगला बड़ी गांव में महानंद रामानुज दास ने ग्रामीणों की मदद से गांव के बाहर एक गोशाला बनाई थी. मंगलवार दोपहर गोशाला में अचानक से आग लग गई, जिसमें मौजूद गोवंश आग की चपेट में आ गए और 14 गोवंशों की आग की चपेट में आने से मौत हो गई. जबकि वहीं गोशाला में मौजूद 6 गोवंश झुलस गए. जिनमें से 3 गोवंशों की हालत नाजुक बनी हुई है. फिलहाल घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस व प्रशासन की टीम ने मृत गोवंशों को जेसीबी की मदद से गड्ढे में दबवा दिया है. पशु चिकित्सा विभाग की टीम झुलसे हुए गोवंशों का उपचार कर रही है.

वहीं एसडीएम खेकड़ा का कहना है कि नंगला बड़ी गांव में एक घटना हुई है. यहां पर शॉर्ट सर्किट से 14 गायों की मौत हो गई है. इसका फिलहाल तो कारण नहीं पता लगा, लेकिन शॉर्ट सर्किट का शुरुआती लक्षण पता लगा है. इसमें 14 गोवंशों की मौत हुई है, जिनमे 2 बछड़े ओर 12 गांय है. अभी जांच का विषय है .

ABOUT THE AUTHOR

...view details