उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Feb 26, 2019, 5:54 PM IST

ETV Bharat / state

बदायूं: दहेज में नहीं मिले कार और पांच लाख रुपये तो नवविवाहिता को जिंदा जलाया, मौत

दहेज में पांच लाख रुपये और कार न मिलने पर नवविवाहिता की ससुराल वालों ने जिंदा जलाकर हत्या कर दी. परिजनों ने पति समेत छह लोगों पर दहेज का मुकदमा दर्ज कराया है.

दहेज के लिए नवविवाहिता को जिंदा जलाया

बदायूं :दहेज की मांग पूरी न होने पर नवविवाहिता को जिंदा जलाने का मामला सामने आया है. दहेज में पांच लाख रुपये और कार न मिलने पर नवविवाहिता की ससुराल वालों ने जिंदा जलाकर हत्या कर दी. वारदात को अंजाम देकर सभी मौके से फरार हो गए. मृतका की मां की तहरीर पर पति समेत छह लोगों पर दहेज हत्या का केस दर्ज कराया गया है. वहीं पुलिस ने पंचनामा भर कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा.

दहेज के लिए नवविवाहिता को जिंदा जलाया

मामला जिले के सहसवान कोतवाली इलाके के भमरोलिया का है. गांव निवासी नत्थू के बेटे रिंकू की शादी थाना जरीफनगर के गांव शेरपुर निवासी रविंद्र की बेटी रोशनी से 22 महीने पहले हुई थी. शादी के बाद से ही पति और ससुराल वाले दहेज में पांच लाख रुपये और कार की मांग को लेकर विवाहिता को प्रताड़ित करते थे. दहेज की मांग पूरी न होने पर पति रिंकू और ससुरालियों ने जिंदा जलाकर रोशनी को मार डाला. साथ ही हत्या की वारदात को अंजाम देकर सभी ससुराल वाले मौके से फरार हो गए. वहीं मृतका के परिजनों ने पति समेत छह लोगों पर दहेज का मुकदमा दर्ज कराया है.

नवविवाहिता रोशनी के चाचा जितेंद्र ने बताया कि 22 महीने पहले ही शादी की थी. कहा कि उन्होंने अपनी सामर्थ्य के अनुसार दहेज दिया था, लेकिन ससुराल वाले पांच लाख रुपये और कार की डिमांड कर रहे थे. उनके दहेज न दे पाने पर उन्होंने नवविवाहिता को जला कर मार दिया. वहीं एसपी ग्रामीण सुरेंद्र प्रताप सिंह का कहना है कि दहेज हत्या का एक मामला सामने आया है. परिजनों ने ससुरालियों पर आग लगाकर विवाहिता की हत्या मामला में पति समेत छह लोगों पर केस दर्ज करवाया है. उन्होंने कहा कि जल्द ही फरार लोगों को गिरफ्तार कर कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details