उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jun 4, 2020, 4:55 PM IST

ETV Bharat / state

बदायूंं मेडिकल कॉलेज में ट्रू नेट मशीन से होगी कोरोना की जांच

उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में स्थित मेडिकल कॉलेज में ट्रूनॉट मशीन लगाई जा रही है. इस मशीन से करोना के मरीजों का इलाज किया जाएगा. खास बात यह है कि इस मशीन से जांच करने पर मेडिकल स्टाफ को कोरोना संक्रमण से बचाया जा सकेगा.

बदायूं
बदायूं मेडिकल कॉलेज

बदायूंं: जिले में स्थित मेडिकल कॉलेज में ट्रू नेट मशीन से कोरोना की जांच होगी. यह मशीन शासन से स्वीकृत हो गयी है और जल्द ही मेडिकल कॉलेज में आ जायेगी.

कोरोना वायरस की जांच के लिए नए-नए तरीके का भी इस्तेमाल किया जा रहा है. सरकार हर संभव कोशिश कर रही है कि कोरोना पर काबू पाया जा सके. इसी क्रम में अब बदायूं के मेडिकल कॉलेज में ट्रू नेट मशीन लगाई जाएगी. इसके द्वारा कोरोना वायरस की जांच की जाएगी. अब जो मरीज मेडिकल कॉलेज में आएंगे, सबसे पहले मशीन से उसकी कोरोना की जांच की जाएगी. उसके बाद उसका इलाज किया जाएगा और अगर कोई पॉजिटिव होगा तो उसका सैंपल लेकर लैब भेजा जाएगाा. दरसअल, देश में कई जगह डॉक्टर और स्टॉफ कोरोना से संक्रमित हो गए हैं इस मशीन से डॉक्टरों में संक्रमण रोकने में मदद मिलेगी.

वहीं मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल का कहना है कि ट्रू नेट मशीन से यहां पर आने वाले मरीज की जांच की जाएगी और इसे पता चल जाएगा कि कौन मरीज कोरोना से संक्रमित है और कौन नहीं है. उसी हिसाब से फिर इलाज किया जाएगा और डॉक्टरों को भी संक्रमित होने बचाव होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details