उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बदायूं: प्रशासन के आदेश का नहीं हो रहा पालन, बिना अनुमति ऑरेंज जोन में खुल रही दुकानें

By

Published : May 6, 2020, 3:56 PM IST

बदायूं में जिला प्रशासन के आदेश का दुकानदार पालन नहीं कर रहे हैं. लॉकडाउन बढ़ने के बाद जिला प्रशासन ने कुछ दुकानों को खोलने की अनुमति दी है. वहीं कुछ ऐसी भी दुकाने हैं, जो छूट की आड़ में बिना अनुमति ही खुल रही हैं.

shop in badaun
बिना अनुमति खुल रही दुकानें.

बदायूं: लॉकडाउन बढ़ाए जाने के साथ ही जिला प्रशासन ने कुछ दुकानदारों को दुकान खोलने की छूट दी है. इसमें कई ऐसे दुकानदार भी दुकानें खोल रहे हैं, जिन्हें प्रशासन ने अनुमति नहीं दी है. जिलाधिकारी कुमार प्रशांत ने अपने आदेश में किराना, मेडिकल, आबकारी, मैकेनिक, स्टेशनरी और कृषि यंत्र की दुकानों को खोलने की ही अनुमति दी है.

जिले के कई क्षेत्रों से ऐसी तस्वीरें सामने आ रही हैं, जहां लोगों ने छूट की आड़ में मनमाने ढ़ंग से दुकाने खोल ली हैं. ज्यादातर ऐसे क्षेत्र जहां दुकानें खुली हैं वे ऑरेंज जोन में आते हैं. बदायूं जनपद यूं तो ऑरेंज जोन में है और जिले में जो इलाके खुले हुए हैं वहां पर प्रशासन ने दुकानों को खोलने की छूट भी दी है, लेकिन यह छूट कुछ शर्तों के साथ दी गई है.

बिना अनुमति खुल रही दुकानें.

इस छूट में किराना, मेडिकल स्टोर, कृषि यंत्र बनाने वाली इकाइयां, बिजली मैकेनिक, स्टेशनरी और शराब की दुकानें 10:00 बजे से लेकर 5:00 बजे तक खोलने की अनुमति दी गई है. जिलाधिकारी कुमार प्रशांत के आदेश के मुताबिक जिले में रेस्टोरेंट, मिठाई, परिवहन, कपड़े, आदि सभी प्रकार की दुकानें बंद रखी जाएंगी. जिले में छूट का लाभ उठाते हुए हर प्रकार की दुकान 10:00 से 5:00 खुलनी शुरू हो गई हैं. इससे जिला प्रशासन का आदेश हवा हवाई साबित हो रहा है.

जिले में कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या अभी तक 16 है. इसमें से पांच लोगों की इलाज के बाद रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद जनपद में कुल एक्टिव मरीज 11 रह गए हैं. वहीं आठ अन्य लोगों की भी इलाज के बाद पहली रिपोर्ट निगेटिव आ गई है, जिसके बाद जिला प्रशासन ने कुछ राहत की सांस ली है. इसके बावजूद भी हॉटस्पॉट और सील एरिया में तमाम पाबंदी लागू हैं और प्रशासन पूरी तरह सजग है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details