उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बदायूं: पुलिस लाइन ग्राउंड में मनाया गया सड़क सुरक्षा सप्ताह, लोगों को किया गया जागरूक

By

Published : Oct 14, 2019, 6:35 PM IST

उत्तर प्रदेश के बदायूं में सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया गया. इस मौके पर लोगों को ट्रैफिक नियमों का पालन करने की सलाह दी गई. वहीं लोगों को सड़क सुरक्षा को लेकर काफी जागरूक किया गया.

सड़क सुरक्षा सप्ताह के द्वारा लोगों को किया गया जागरुक.

बदायूं: जिले में सोमवार को पुलिस लाइन ग्राउंड में सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया गया. इस मौके पर एसएसपी, सीडीओ और एआरटीओ भी मौजूद रहे. इस आयोजन में लोगों को सड़क सुरक्षा को लेकर काफी जागरूक किया गया.

सड़क सुरक्षा सप्ताह के द्वारा लोगों को किया गया जागरुक.

जिले में पुलिस लाइन ग्राउंड में सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया गया, जिसमें काफी लोग इकठ्ठा हुए जिन्हें सड़क सुरक्षा सप्ताह के बारे में बताया गया. इस दौरान ट्रैफिक नियमों का पालन करने की भी सलह दी गई. लोगों को यह बताया कि जब घना कोहरा हो तो गाड़ी में फॉग लाइट जला कर ही चले. साथ ही गाड़ी को तेज गति से न चलाएं क्योंकि कोहरे के समय ज्यादा दूर तक का साफ नहीं दिखता है, तेज गति के कारण सड़क हादसा होने की संभावना है.

इसे भी पढ़ें- अयोध्या: सेना भर्ती में शामिल होने पहुंचे सैकड़ों युवा, रोड पर रात गुजारने को मजबूर

वहीं कार चलाते समय सीट बेल्ट का प्रयोग करने और गाड़ी चलाते समय ट्रैफिक नियम का पालन करने की भी बात कही गई, जिससे हादसे होने के कम चांस हो. बाइक सवार को हमेशा हेलमेट पहन कर बाइक चलने की बात कही गई.

सरकार की ओर से सड़क सुरक्षा सप्ताह चलाया जा रहा है. उसी क्रम में जिले में भी इसका आयोजन हुआ है. लोगों से अपील की गई है कि वो सड़क में चलते समय ट्रैफिक नियम का पालन करें, जिससे हादसा न हो और लोग सुरक्षित रहें.
-अशोक त्रिपाठी, एसएसपी

ABOUT THE AUTHOR

...view details