उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मिलावटी शराब के गोरखधंधे का पुलिस ने किया खुलासा, 3 गिरफ्तार

बदायूं पुलिस, स्वाट टीम और आबकारी विभाग की संयुक्त कार्रवाई में मिलावटी शराब बनाकर बेचने के गोरखधंधे का खुलासा हुआ है. आरोपियों के पास से पुलिस ने कार समेत भारी मात्रा में अल्कोहल, नकदी और मिलावटी शराब बनाने के सामान बरामद किए हैं.

By

Published : Dec 14, 2020, 3:14 PM IST

मिलावटी शराब के गोरखधंधे का पुलिस ने किया खुलासा
मिलावटी शराब के गोरखधंधे का पुलिस ने किया खुलासा

बदायूं : पुलिस, स्वाट टीम और आबकारी विभाग की संयुक्त कार्रवाई में मिलावटी शराब बनाकर उसे बेचने के गोरखधंधे का खुलासा किया गया है. टीम ने तीन शातिर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि एक मौके से फरार हो गया. आरोपियों के पास से पुलिस ने कार समेत भारी मात्रा में अल्कोहल, नकदी और मिलावटी शराब बनाने के अन्य सामान बरामद किए. पकड़े गए आरोपियों ने बताया कि किन-किन शराब के सरकारी ठेकों पर उन्होंने मिलावटी शराब पहुंचाई थी.

90 लीटर मिलावटी शराब बरामद

उझानी पुलिस और स्वाट टीम को सूचना मिली कि गांव मिहीलाल नगला तिराहे पर मिलावटी शराब बनाने वाला गिरोह वहां पहुंचने वाला है. आबकारी टीम भी सूचना पर उझानी पहुंच गई. पुलिस, स्वाट और आबकारी विभाग की टीम ने संयुक्त घेराबंदी कर कार सवार तीन शातिरों को धर दबोचा, जबकि एक अपराधी वहां से फरार हो गया. पकड़े गए अपराधियों के पास से 90 लीटर मिलावटी शराब, 145 खाली पौवे, दो सौ सील ढक्कन, एक किलो यूरिया, दो पेटी तैयार शराब के अलावा सूजा, बाइक, और कार बरामद किए गए. आरोपियों की तलाशी के दौरान उनके पास से छह मोबाइल सेट समेत 53 हजार पांच सौ 10 रुपए भी बरामद हुए.

पुलिस ने दी जानकारी

एसपी सिटी प्रवीण सिंह चौहान का कहना है कि जिले की थाना उझानी पुलिस ने 3 लोगों की गिरफ्तारी की है. गिरफ्तार यशपाल सिंह पटेल, पिंटू और अमन यादव के पास से एक वैगन आर कार, मोटरसाइकिल तथा 90 लीटर मिलावटी शराब, यूरिया तथा शराब में मिलाने वाला कलर, 200 ढक्कन तथा खाली शीशियां बरामद हुई हैं. तीनों व्यक्तियों के खिलाफ थाना उझानी में अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है. इन सबके फरार साथी मंजेश उर्फ मंजुश की तलाश की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details