उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

एक ही दिन सावन का आखिरी सोमवार और बकरीद, 12 बजे के बाद कुर्बानी की अपील

कल सावन के आखिरी सोमवार के साथ ही ईद का भी त्यौहार पड़ रहा है. इसको देखते हुए बदायूं के प्रसिद्ध छोटे सरकार दरगाह के पीर ने मुसलमानों से अपील की है कि वे 12 बजे के बाद कुर्बानी दें, ताकि दोनों त्यौहार आपसी प्रेम और भाईचारे के साथ मनाया जा सके.

By

Published : Aug 11, 2019, 5:41 PM IST

एक ही दिन पड़ रहा सावन का सोमवार और ईद.

बदायूं:सावन का आखिरी सोमवार और बकरा ईद का त्यौहार एक ही दिन पड़ रहा है. इसके मद्देनजर जिला प्रशासन काफी सतर्क नजर आ रहा है. जिले में प्रसिद्ध छोटे सरकार दरगाह के मुतवल्ली मोहम्मद अशरफ पीर ने मुस्लिम परिवारों से सोमवार को 12 बजे के बाद ही कुर्बानी देने की अपील की है.

एक ही दिन पड़ रहा सावन का सोमवार और बकरीद.


छोटे सरकार दरगाह के पीर ने लोगों से की अपील-
कल सावन के आखिरी सोमवार के साथ-साथ ईद का भी त्यौहार है. इसको लेकर जिला प्रशासन काफी सतर्क है. अपर जिला अधिकारी ने छोटे सरकार के मुतवल्ली अशरफ पीर से वार्ता कर कुर्बानी 12 बजे के बाद करने का सुझाव रखा, ताकि सड़क पर किसी प्रकार की दिक्कत न हो.

पढ़ें:- लखनऊ: राजधानी के बकरा मंडी में आकर्षण का केंद्र बना 4 लाख का बकरा
प्रसिद्ध छोटे सरकार दरगाह के पीर ने सभी देशवासियों को 15 अगस्त, ईद और सावन की बधाई दी. साथ ही उन्होंने अपील की कि सोमवार को सभी मुस्लिम लोग 12 बजे के बाद ही कुर्बानी दें, ताकि दोनों त्यौहार पूरी तरह आपसी प्रेम और भाईचारे के साथ सम्पन्न हो सके. इससे किसी की आस्था को कोई चोट नहीं पहुंचेगी और दोनों समुदाय अपने-अपने त्यौहार आपसी सौहाद्र के साथ मनाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details