उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मंदिर गई महिला से हुआ था दुष्कर्म, पोस्टमार्टम में खुलासा

यूपी के बदायूं में रविवार देर रात महिला की मौत मामले में पुलिस ने हत्या और रेप जैसी संगीन धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है. मंगलवार को पोस्टमार्टम होने के बाद महिला के साथ दुष्कर्म की पुष्टि हुई है. पुलिस ने परिजनों की तहरीर और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर तीन लोगों को नामजद किया है.

उघैती थाना
उघैती थाना

By

Published : Jan 5, 2021, 11:53 PM IST

बदायूंःउघैती थाना क्षेत्र के रविवार देर रात महिला के मौत मामले में पुलिस ने रेप और हत्या की धाराओं में केस दर्ज कर लिया है. हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने से पहले पुलिस महिला की मौत कुएं में गिरने से होने की बात कबूल रही थी. परिजनों की तहरीर और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने धारा 376 और 302 के तहत एफआईआर दर्ज की है.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर तीन लोगों को नामजद किया है.

परिजनों ने लगाया यौन शोषण का आरोप
दरअसल, पूरा मामला उघेती थाना क्षेत्र इलाके के एक गांव का है. जहां गांव की एक महिला पास के ही गांव में स्थित मंदिर में रविवार को पूजा करने गई थी और देर रात तक वापस नहीं लौटी. उसी रात करीब 11 बजे मंदिर के महंत ने अपने साथियों के साथ महिला को घर के दरवाजे पर छोड़कर फरार हो गया. थोड़ी देर बाद ही महिला की मौत हो गई. मृतका के बेटे का आरोप है की महिला के साथ मारपीट और यौन शोषण की घटना को अंजाम दिया गया है.

महंत ने बताई कुएं में गिरने की बात
वहीं महंत का कहना है कि मृतका मंदिर आई थी. वह मंदिर परिसर में बने पुराने कुएं में गिर गई थी, जिससे उसे गंभीर चोटें आईं. महंत ने बताया कि ग्रामीणों की मदद से महिला को कुएं से बाहर निकाला. जिसके बाद महिला को इलाज को लिए चंदौसी लेकर गए. वहां से महिला को उसके घर छोड़ दिया, जिसके बाद महिला की मौत हो गई.

एसएसपी का पहला बयान
एसएसपी संकल्प शर्मा ने सोमवार सुबह मीडिया को दिए बयान में बताया कि प्रथम दृष्टया मामला मृतका की कुएं में गिरने से मौत का लग रहा है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

एसएसपी का दूसरा बयान
एसएसपी संकल्प शर्मा ने बताया कि उघैती थाना क्षेत्र में 50 वर्षीय महिला का शव संदिग्ध परिस्थितियों में मिला था. इस संबंध में परिजनों द्वारा दी गई तहरीर और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर धारा 376 तथा 302 के अंतर्गत मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है. इस संबंध में तीन लोगों को नामजद किया गया है. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए बदायूं पुलिस ने चार टीमें बनाई हैं. जल्द ही अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा
यह पूरा मामला रविवार देर रात का है, सोमवार को पूरे दिन इस मामले पर उघैती थाना पुलिस पर्दा डालती रही. परिजनों ने जब मामले की सूचना उच्च अधिकारियों को दी तो पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले की छानबीन शुरू की. महिला का पोस्टमार्टम मंगलवार को हो पाया. हालांकि एसएसपी ने सुबह दिए गए अपने बयान में पूरा मामला संदिग्ध बताया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details