उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बदायूं: पीएनबी से विद्युत विभाग के खाते में नहीं पहुंचा लाखों रुपया, घोटाले की आशंका

उत्तर प्रदेश के बदायूं के बिसौली पीएनबी शाखा से विद्युत उपभोक्ताओं ने चेक के माध्यम से बकाया बिल जमा किया था. यह बिल जमा तो किया गया, लेकिन विद्युत विभाग के अकाउंट में पैसा हस्तांतरित नहीं हुआ.

By

Published : Jan 3, 2020, 5:08 PM IST

etv bharat
बदायूं में बिजली विभाग के खाते में पैसा नहीं पहुंचा.

बदायूंः जिले के बिसौली क्षेत्र अंतर्गत पीएनबी (पंजाब नेशनल बैंक) और पावर कारपोरेशन के बीच चेक क्लियरेंस के दौरान लगभग 38 लाख रुपये घोटाले का मामला सामने आया है. दरअसल 2009 से 2017 तक पीएनबी की शाखा में विद्युत उपभोक्ताओं ने चेक के माध्यम से पैसा जमा किया था और यह पैसा विभाग के खातों में आज तक नहीं पहुंचा है.

बदायूं में बिजली विभाग के खाते में पैसा नहीं पहुंचा.

PNB में 38 लाख रुपये का घोटाला
बदायूं जिले के बिसौली पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में 2009 से 2017 तक विद्युत उपभोक्ताओं ने चेक के माध्यम से विद्युत बिल जमा किया गया था, जिसकी कुल धनराशि विद्युत विभाग के मुताबिक 38 लाख 21 हजार 664 रुपये थी. उपभोक्ताओं ने धनराशि जमा की, लेकिन उसका पैसा विद्युत विभाग के अकाउंट में हस्तांतरित नहीं हुई.

इस मामले की जानकारी जब विद्युत विभाग के अधिकारियों को हुई तो खलबली मच गई. मामले की शिकायत संबंधित शाखा से की गई. इस पूरे खेल में बैंक कर्मचारियों की साजिश की बात सामने आ रही है. वहीं विद्युत विभाग के अधिकारियों ने उच्च अधिकारियों को मामले से अवगत करा दिया है. इस मामले पर बैंक अधिकारियों की तरफ से कोई भी कर्मचारी कैमरे के सामने कुछ भी बोलने से इंकार कर रहा है.

इसे भी पढ़ें-कुशीनगर: ओसी बिल घोटाले की रकम दो करोड़ के पार, आरोपियों का बयान दर्ज

2009 से 2017 तक विद्युत उपभोक्ताओं ने चेक के माध्यम से जो बिल जमा किया था. वह विद्युत विभाग के खातों में हस्तांतरित नहीं हुआ है. विद्युत विभाग के उच्च अधिकारियों को मामले से अवगत करा दिया गया है. अन्य सर्किलों की भी जांच की गई, लेकिन कहीं पर इस प्रकार का कोई मामला सामने नहीं आया.
-राजीव कुमार, अधिशासी अभियंता

ABOUT THE AUTHOR

...view details