उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बदायूंः झोलाछाप डॉक्टर के इंजेक्शन से मासूम की मौत

By

Published : Dec 24, 2019, 12:37 PM IST

Updated : Dec 24, 2019, 3:20 PM IST

यूपी के बदायूं में झोलाछाप डॉक्टर के इंजेक्शन लगाने से एक बच्चे की मौत हो गई. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करा दिया है. वहीं इस मामले की जानकारी से स्वास्थ्य महकमा इनकार कर रहा है.

etv bharat
इंजेक्शन से मासूम की मौत

बदायूंः विसौली क्षेत्र के गांव सरह बरोलिया में झोलाछाप डॉ. के इंजेक्शन लगाने से एक बच्चे की मौत हो गई. मृतक के पिता ने बताया कि उनके बेटे को बंगाली डॉक्टर ने इंजेक्शन लगाया था, जिसके कुछ देर बाद बेटे की मौत हो गई. पुलिस ने झोलाछाप डॉक्टर को हिरासत में ले लिया है.

झोलाछाप डॉक्टर के इंजेक्शन से मासूम की मौत.

निमोनिया से ग्रसित था मासूम
प्रशासन एवं स्वास्थ्य महकमा बेशक गांव देहात में झोलाछाप चिकित्सकों की क्लीनिक बंद कराने का दावा कर रहा हो, लेकिन हकीकत से बिल्कुल जुदा है. तमाम प्रयासों के बावजूद भी गांव देहात में झोलाछाप डॉक्टरों की क्लीनिक धड़ल्ले से चल रही हैं. निमोनिया से ग्रसित डेढ़ साल के मासूम की झोलाछाप डॉक्टर के इंजेक्शन लगाने के कुछ देर बाद ही मौत हो गई.

पुलिस ने डॉक्टर को लिया हिरासत में
मृतक मासूम के पिता की सूचना पर प्रभारी निरीक्षक प्रमोद कुमार फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए. पुलिस ने शव का पंचनामा भरने के बाद पीएम को भेज दिया और आरोपी डॉक्टर को भी हिरासत में ले लिया है. इस मामले में अभी रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई है, पुलिस के मुताबिक बच्चे की पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है.

इंजेक्शन लगाने के बाद बिगड़ी हालत
गांव सरह बरोलिया निवासी तिलकधारी ने बताया, उसके डेढ़ साल के मासूम बच्चे तारों को शनिवार की रात निमोनिया की शिकायत महसूस हुई. इसके बाद गांव में ही क्लीनिक चलाने वाले झोलाछाप बंगाल के डॉक्टर विजय बाबू को दिखा दिया. विजय बाबू ने उसको एक इंजेक्शन लगाने के बाद घर भेज दिया. घर आते ही मासूम की हालत बिगड़ने लगी. परिजन उसको डॉक्टर के क्लीनिक पर लेकर भागे, लेकिन उसने दम तोड़ दिया. घटना से मृतक के परिवार में कोहराम मच हुआ है.

Last Updated : Dec 24, 2019, 3:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details