उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

राम मंदिर निर्माण में दान के लिये राज्य मंत्री ने नीलाम किये उपहार

By

Published : Mar 9, 2021, 2:37 AM IST

यूपी के बदायूं में नगर विकास राज्य मंत्री महेश चंद्र गुप्ता ने भेंट स्वरूप मिले उपहारों की नीलामी का आयोजन किया है. इस नीलामी से प्राप्त धनराशि श्रीराम मंदिर समर्पण निधि में दी जाएगी. नीलामी में लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया.

राज्य मंत्री ने नीलाम किये उपहार
राज्य मंत्री ने नीलाम किये उपहार

बदायूं:नगर विकास राज्य मंत्री महेश चंद्र गुप्ता ने शहर के पर्ल लॉन में एक अनोखी नीलामी आयोजित की है. उन्होंने विधायक बनने के बाद मिले सारे उपहारों को आम पब्लिक में नीलाम किया. इन उपहारों की नीलामी से जो भी धनराशि प्राप्त होगी वह राम मंदिर निर्माण के लिए राम मंदिर निर्माण ट्रस्ट को सौंपी जाएगी. उपहारों की नीलामी में लोगों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया.

नीलामी में लोगों ने बढ़-चढ़कर लिया हिस्सा.

मंत्री ने उपहारों को किया नीलाम
बदायूं शहर सीट से विधायक और प्रदेश के नगर विकास राज्य मंत्री महेश चंद्र गुप्ता ने अपने विधायक काल और मंत्री काल के दौरान मिले हुए सभी उपहार और भेटों को श्रीराम सेवा परमार्थ सम्मेलन का आयोजन कर नीलाम किया. नीलामी के दौरान उन्हें मिले उपहारों की प्रदर्शनी लगाई गई, जिसमें एक से एक कीमती उपहार रखे गए थे .उपहारों की कीमत दो हजार से लेकर 21 हजार रुपये तक थी. इस रकम का भुगतान करके यह उपहार खरीदे जा सकते थे. इसके अलावा कुछ बेशकीमती उपहार जो राज्य मंत्री को मिले थे, उनकी नीलामी के दौरान बोली लगाई गई. इस नीलामी में लगभग 20 लाख रुपए से ज्यादा के उपहार बिक्री के लिये रखे गये थे.

नीलामी में 21 हजार तक के उपहार रखे गए
प्रोग्राम के आयोजन में शामिल अंकित मौर्य ने बताया कि श्रीराम सेवा परमार्थ सम्मेलन का आयोजन मंत्री महेश चंद्र गुप्ता द्वारा किया गया है. इसमें वह उपहार रखे गए हैं, जो विभिन्न मौकों पर लोगों ने उन्हें भेंट स्वरूप प्रदान किए थे. यहां पर 2 हजार से लेकर 21 हजार तक के उपहार बिक्री हेतु रखे गए हैं. इसके अलावा जो उपहार मंच के पास रखे गए हैं, उनकी बोली लगेगी.

मंदिर निर्माण में दी जायेगी धनराशि
नगर विकास राज्य मंत्री महेश चंद्र गुप्ता ने बताया कि मेरे मन में यह भाव आया कि तमाम लोगों ने राम मंदिर निर्माण के लिए बलिदान दिया. हम लोग सौभाग्यशाली हैं कि वह दिन हमें देखने को मिल रहा है. उन्होंने कहा कि राम मंदिर बनने जा रहा है, इसके लिए मैंने मिले हुए उपहारों की प्रदर्शनी लगाई है. इसका प्रचार-प्रसार भी हुआ है. इससे जो भी धनराशि प्राप्त होगी. वह राम मंदिर निर्माण के लिए समर्पित की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details