उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बदायूं: विवाहिता फांसी लगाती रही, पति बनाता रहा लाइव वीडियो

By

Published : Oct 30, 2019, 4:56 PM IST

उत्तर प्रदेश के बदायूं से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है. यहां एक विवाहिता ने भैया दूज के मौके पर फांसी के फंदे से लटककर अपनी जान दे दी. वहीं विवाहिता का पति पूरी घटना का वीडियो बनाता रहा.

मृतक विवाहिता.

बदायूं:जनपद मेंभैया दूज के त्योहार पर एक विवाहिता ने फांसी के फंदे पर लटककर जान दे दी. आरोप है कि ससुराली जनों द्वारा मायके न भेजे जाने से नाराज होकर युवती ने यह कदम उठाया. इस घटना में सबसे बड़ी बात यह थी कि मृतका का पति इस मामले का पूरा वीडियो बनाता रहा. वीडियो सामने आने के बाद इलाके में आक्रोश का माहौल बना हुआ है.

बिल्सी थाना क्षेत्र के गांव करनपुर निवासी निहाल सिंह के बेटे गोविंद की शादी करीब 7 महीने पहले हुई थी. मंगलवार को भैया दूज का पर्व पर युवती ने मायके जाने की मांग की. कुछ दिनों पहले मायके जाने को लेकर युवती की अपने पति से काफी कहासुनी हुई थी. वह कमरे में पति के सामने ही फांसी का फंदा डालकर झूल गई. परिजन घटना को समझते तब तक काफी देर हो चुकी थी.

विवाहिता ने फांसी लगाकर दी जान.

लोक-लाज के डर से ससुरालीजन उसको बिसौली अस्पताल लेकर गए, जहां डॉक्टरों ने उसको मृत घोषित कर दिया. घटना की जानकारी मिलने पर प्रभारी निरीक्षक प्रमोद कुमार एवं सीओ बिल्सी भी मौके पर पहुंच गए थे. पुलिस इस मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

वीडियो में घटना हुई कैद
आरोप है कि मृतका ने जब फांसी का फंदा लगाना शुरू किया तो इस दौरान उसका पति वीडियो सूट करता रहा. पूरी घटना उस मोबाइल में कैद हो गई. इस मामले की पूरे गांव में चर्चा फैली हुई है. पुलिस के पास तक वह वीडियो पहुंच चुकी है.

दहेज उत्पीड़न की तहरीर
युवती की मौत की खबर मिलने के बाद देर शाम परिजन रोते-बिलखते घर पहुंचे, जहां उन्होंने जमकर हंगामा किया और दहेज उत्पीड़न का आरोप लगाया. मृतका के पिता ने पुलिस को तहरीर देते हुए आरोप लगाया कि ससुराल वाले युवती को दहेज के लिए लगातार प्रताड़ित कर रहे थे. दहेज की मांग पूरी न होने की वजह से उनकी बेटी की हत्या कर दी गई.

ये भी पढ़ें: बदायूं: दीपावली के बाद बैंकों में पुलिस ने चलाया चेकिंग अभियान

ABOUT THE AUTHOR

...view details