उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मनकामेश्वर जनसेवा समिति ने अग्नि पीड़ित परिवार को दी 5 हजार रुपये की सहायता राशि

By

Published : Nov 4, 2019, 4:15 AM IST

उत्तर प्रदेश के बदायूं में मनकामेश्वर जनसेवा समिति ने अग्नि पीड़ित परिवार की पांच हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी. पीड़ित परिवार को मदद पाकर काफी खुश है.

अग्नि पीड़ित परिवार की युवाओं ने की आर्थिक सहायता.

बदायूं: उसावां ब्लॉक क्षेत्र में रविवार को मनकामेश्वर जनसेवा समिति ने अग्नि पीड़ित परिवार की पांच हजार रुपये की आर्थिक मदद की. मदद पाकर पीड़ित परिवार के चेहरे खिल गए. इस दौरान समिति के सदस्यों ने प्रधान सरनाम सिंह और कोटेदार गौरव को भी पीड़ित की मदद के लिए प्रेरित किया.

अग्नि पीड़ित परिवार की युवाओं ने की आर्थिक सहायता.

युवाओं ने की अग्नि पीड़ित परिवार की मदद
बीते सोमवार को ब्लॉक क्षेत्र के नगासी में पप्पू पुत्र रामविलास के घर में आग लग गई थी. आग में अनाज, कपड़ा, चारपाई के साथ ही जरूरी गृहस्थी भी जल गई. रोजी-रोटी को लाचार अग्नि पीड़तों की जानकारी समिति को हुई तो दो सदस्यीय टीम ने गांव पहुंचकर स्थिति देखी. रविवार को समिति के बीस युवाओं ने पीड़ित परिवार के घर पहुंचकर पांच हजार रुपये भेंट किए.

इसे भी पढ़ें- बाबर का नाम हिन्दुस्तान और इ्स्लाम के लिए कलंक: स्वामी परमहंस दास

इस दौरान युवाओं ने भविष्य में भी मदद करने का भरोसा दिलाया. वहीं पीड़ित पप्पू ने बताया कि समिति की तरफ से मिली मदद से सर्दी के कपड़े, रजाई, चारपाई और अनाज खरीदेंगे. वहीं सहयोग करने वालों में धीरेन्द्र पाल गुप्ता, राजीव वासुदेवन, गौरव सिंह, अनिल कृष्णा, समेत कई लोग शामिल रहे.

समिति ने आर्थिक मदद की है, मुझे प्रसन्नता हुई है. इस राशि से दैनिक उपयोग के चीजें हम खरीदेंगे.
-पप्पू, पीड़ित

कुछ दिन पूर्व घर मे अग्नि कांड होने के कारण सब कुछ जल गया था, जिसके चलते मेरे समिति ने आर्थिक सहयोग किया है.
-राजीव वासुदेवन, सदस्य, मनकामेश्वर जनसेवा समिति

ABOUT THE AUTHOR

...view details