उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बदायूं: लाइनमैन ने ट्यूबवेल कनेक्शन के नाम पर की लाखों की ठगी

बदायूं में विद्युत विभाग के लाइनमैन द्वारा ट्यूबवेल कनेक्शन एवं बिजली बिल ठीक करवाने के नाम पर लाखों की ठगी का मामला सामने आया है. पुलिस जांच में जुटी है.

By

Published : Oct 4, 2020, 11:13 AM IST

लाइनमैन की शिकायत करने पहुंचे ग्रामीण.
लाइनमैन की शिकायत करने पहुंचे ग्रामीण.

बदायूं:जनपद के कादरचौक क्षेत्र में विद्युत विभाग में संविदा पर काम करने वाले एक लाइनमैन द्वारा ट्यूबवेल कनेक्शन एवं बिजली बिल ठीक करवाने के नाम पर ग्रामीणों से लाखों की ठगी का मामला सामने आया है. ग्रामीणों ने इसकी शिकायत पुलिस के उच्चाधिकारियों से की है. पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है.


कादरचौक इलाके से विद्युत विभाग के लाइनमैन द्वारा ठगी का मामला सामने आया है. बताया जाता है कि लाइनमैन ने ट्यूबवेल कनेक्शन के नाम पर काफी सारे लोगों से लाखों रुपये इकट्ठा कर लिया. कुछ लोगों के यहां तो बाकायदा कनेक्शन संबंधित थोड़ा बहुत सामान भी भिजवा दिया गया, लेकिन कुछ लोगों से ये टालमटोल करता रहा. ग्रामीणों को जब इसके बारे में जानकारी हुई तो उन्होंने विभाग के उच्च अधिकारियों से बात की तो पता चला की वह संविदा पर तैनात है, लेकिन तब तक क्षेत्र के बहुत सारे लोगों के साथ वह ठगी कर चुका था. शनिवार को ग्रामीणों ने पूरे मामले की शिकायत उझानी सीओ से की.

ठगी के शिकार कई ग्रामीण पुलिस के उच्च अधिकारियों से आकर मिले और मामले से संबंधित प्रार्थना पत्र दिया. शिकायतकर्ता कप्तान सिंह ने बताया कि कुंवर पाल नाम का व्यक्ति कादरचौक क्षेत्र में संविदा पर लाइनमैन का कार्य विभाग में करता था. उसने क्षेत्र के कई लोगों से ट्यूबवेल कनेक्शन, विद्युत बिल में छूट दिलवाने के नाम पर रुपये ले लिया था. कुछ लोगों के यहां उसने कनेक्शन का थोड़ा सामान भी भिजवा दिया, लेकिन उसके बाद वह गायब हो गया, जिसकी शिकायत सीओ उझानी से की गई.


काफी लोगों की शिकायत प्राप्त हुई है कि उनसे ट्यूबवेल लगवाने के नाम पर ठगी हुई है. पूरे मामले की जांच करवाई जा रही है. जांच के उपरांत जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.

-अनिरुद्ध सिंह, सीओ उझानी

ABOUT THE AUTHOR

...view details