उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बदायूं: लॉकडाउन का पहला दिन रहा सफल, घरों में रहे लोग

यूपी के बदायूं में लॉकडाउन का पहला दिन सफल रहा. इस दौरान मार्केट पूरी तरह बंद रहा. इस दौरान जिला कृषि उत्पादन मंडी समिति में सब्जियों और फलों की उपलब्धता बनाए रखने को व्यापारियों और विक्रेताओं को पास निर्गत किए जा रहे हैं.

By

Published : Mar 26, 2020, 4:44 PM IST

लॉकडाउन का पहला दिन रहा सफल
लॉकडाउन का पहला दिन रहा सफल

बदायूं: कोरोना वायरस के चलते पूरे देश को 21 दिन के लिए लॉकडाउन कर दिया गया है. जनपद में लॉकडाउन का पहला दिन सफल रहा. लॉकडाउन के दौरान बाजार में पूरी तरह सन्नाटा छाया रहा. जरूरी सामान लेने के लिए ही इक्का दुक्का लोग निकलते दिखे. इस दौरान प्रशासन ने शहर को जगह-जगह सैनिटाइज करवाया. लोगों को सब्जियों तथा फलों की आपूर्ति के लिए मंडी समिति प्रशासन ने व्यापारियों को पास भी उपलब्ध करवाए हैं. जिससे लोगों को किसी प्रकार की समस्या न हो.

कोरोना वायरस से बचने के लिए सरकार युद्ध स्तर पर काम कर रही है. बदायूं में प्रशासन ने लॉक डाउन पूरी तरह लागू करवाया है. यहां पर लॉक डाउन का पहला दिन सफल रहा. लोग घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं. प्रशासन जरूरी सामान की सप्लाई के लिए अब व्यापारियों को पास भी जारी कर रहा है. इसके अलावा पूरे शहर में जगह-जगह पुलिस फोर्स तैनात रही. इसके अलावा पूरे शहर को सैनिटाइज करवाने की कवायद शुरू हो गई है, जगह-जगह सैनिटाइजर का छिड़काव भी कराया जा रहा है.

लॉकडाउन का पहला दिन रहा सफल.
21 दिनों के लॉक डाउन की घोषणा के बाद आवश्यक चीजों की उपलब्धता के लिए प्रशासन ने कमर कस ली है. जिला कृषि उत्पादन मंडी समिति में सब्जियों और फलों की उपलब्धता बनाए रखने को व्यापारियों और विक्रेताओं को पास निर्गत किए जा रहे हैं.

हमने आम जनता से अपील की है कि मंडी में अनावश्यक भीड़ न लगायें. केवल सब्जी और फल विक्रेताओं को ही मंडी में प्रवेश दिया जा रहा है, रिटेल विक्रेताओं को पास उपलब्ध करवाए जा रहे हैं. जो अपने प्वाइंटों पर जाकर इन चीजों का विक्रय करेंगे.
-ओम प्रकाश बाना, मंडी सचिव

21 दिन के लॉकडाउन में पब्लिक के निकलने और गैदरिंग पर रोक है. जरूरी आवश्यकताओं की चीजें मिलती रहेंगी, लेकिन एक या दो की संख्या में लोग निकलेंगे. वह चीजें खरीद कर ला सकते हैं, हमने कुछ लोगों को आइडेंटिफाई कर रहे हैं, जो डोर टू डोर जाकर सब्जियां और जरूरी आवश्यकताओं की चीजें उपभोक्ता को उपलब्ध करवाएंगे. नगर पालिकाओं को आदेशित कर दिया गया है और नगर को सैनिटाइज करवाने का काम शुरू करवा दिया गया है.
-कुमार प्रशांत,जिलाधिकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details