उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बदायूं: ग्रामीणों ने सांसद धर्मेंद्र कश्यप का काफिला रोका

यूपी के बदायूं जिले में खेत में गाय घुसने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया. पीड़ित पक्ष का आरोप है कि विवाद के बाद शुरू हुई मारपीट को पुलिस खड़ी होकर देखते रही. इस पर पीड़ित पक्ष ट्रैक्टर ट्राली में भरकर सैजनी गांव पहुंचा. जहां सांसद धर्मेंद्र कश्यप का काफिला रोककर उनको पुलिसिया सितम की दास्तां सुनाई.

By

Published : Oct 17, 2020, 3:41 PM IST

etv bharat
ग्रामीणों ने रोका सांसद का काफिला.

बदायूंःजिले में शनिवार को खेत में गाय घुसने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया. विवाद इतना बढ़ा कि दोनों पक्ष एक-दूसरे को पीटने पर उतारू हो गए. दोनों पक्षों की महिलाओं और पुरुष के बीच जमकर मारपीट हुई. मारपीट के दौरान पुलिस भी मौके पर मौजूद थी. आरोप है कि पुलिस के सामने ही दोनों पक्षों ने एक-दूसरे को लात घूसों से पीटा. इस दौरान पुलिस ने उन्हें बचाने की कोशिश तक नहीं की. इस पर पीड़ित पक्ष ट्रैक्टर ट्राली में भरकर सैजनी गांव पहुंचा. यहां सांसद आंवला धर्मेंद्र कश्यप का काफिला रोककर पीड़ित पक्ष ने पुलिसिया सितम की दास्तां सुनाई. मामला संज्ञान में आने पर एसएसपी संकल्प शर्मा ने सीओ दातागंज को मामले की जांच सौंपी है.

ग्रामीणों ने रोका सांसद का काफिला.

प्रकरण हजरतपुर थाना क्षेत्र का है. यहां के गांव नगरिया खनू और कटघोरा में रहने वाले दो पक्षों के बीच खेत में गाय जाने को लेकर विवाद हो गया था. मामला थाने पहुंचा तो पुलिस ने एक पक्ष के लोगों को कच्ची शराब बनाने के आरोप में बंद कर दिया. इस पक्ष के कुछ पुरुष और महिलाएं खेतों पर काम कर रहे थे. इसी दौरान दूसरे पक्ष के लोग वहां पहुंचे और इन महिलाओं पुरुषों को पीटकर अधमरा कर दिया. आरोप है कि उस वक्त थाना पुलिस भी मौके पर ही थी और पुलिस ने अपनी मौजूदगी में इन महिलाओं को पिटवाया.

इधर दातागंज के सैजनी गांव में बिजली घर के शिलान्यास को प्रभारी मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी के आने की सूचना पीड़ित पक्ष को मिली. ट्रैक्टर ट्राली में सवार होकर पीड़ित पक्ष वहां पहुंच गए. मामले की भनक पर पुलिस ने इन लोगों को कार्यक्रम से दौड़ा दिया. इस दौरान आंवला सांसद का काफिला वहां पहुंच गया. इस दौरान सांसद ने पीड़ित पक्ष की पूरी बात सुनी और एसएसपी को मामले में संज्ञान लेने के लिए निर्देश दिया. एसएसपी ने फिलहाल इस मामले की जांच दातागंज सीओ को दी है. वहीं पुलिस कहना कि दोनों पक्षों में मारपीट हुई थी. जिसमे दोनों पक्षों पर शान्ति भंग करने की करवाई की गई है.

पीड़ित महिला रामश्री ने बताया कि बाजरे के खेत में काम कर रही थी. खेत में मजदूर भी थे. वहीं एक पक्ष पुलिस के साथ आया और महिलाओं और मजदूरों के साथ मारपीट करने लगा. उनके पास लाठी-डंडे और अवैध असलहे भी थे और जिन लोगों ने बचाया. उनको पुलिस अपने साथ उठा कर थाने ले गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details