उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बदायूं: मेडिकल कॉलेज में मरीज को एक्सपायरी डेट का लगाया इंजेक्शन

बदायूं के राजकीय मेडिकल कॅालेज में उस वक्त हड़कंप मच गया जब डॅाक्टरों का लापरवाही से एक मरीज की जान पर बन आयी. पेट दर्द की समस्या लेकर अस्पताल पहुंचे मरीज को एक्सपाइरी इंजेक्शन लगा दी गई, जिससे उसकी हालत बिगड़ गई.

By

Published : Apr 5, 2019, 6:40 PM IST

जानकारी देता मरीज

बदांयू :बेहतर इलाज के नाम पर लोगों में आस्था का केंद्र बनते जा रहे राजकीय मेडिकल कॉलेज में लापरवाही का बड़ा मामला सामने आया है. यहां डॉक्टर की लापरवाही की वजह से एक मरीज को एक्सपायरी डेट का इंजेक्शन लगा दिया गया. जिससे मरीज की जान पर बन आई. अस्पतालकर्मियों की इतनी बड़ी लापरवाही से मामला ज्यादा बिगड़ सकता था.

बदायूं: मेडिकल कॉलेज में मरीज को एक्सपायरी डेट का लगाया इंजेक्शन, मचा हड़कंप

बदांयूके मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर इस कदर लापरवाही करेंगे किसी ने सोचा न था. 2018 में एक्सपायर हुए इंजेक्शन को एक मरीज को लगा दिया गया. जब दूसरे डॉक्टर ने इसे देखा तो उसके होश उड़ गए. वहीं घटना के बाद मामले को कॉलेज प्रशासन दबाने में लगा है.

ककराला के रहने वाले कासिम को तेज दर्द के बाद मेडिकल कॉलेज में भर्ती करा दिया गया था. जहां उसका इलाज शुरू कर दिया गया और डॉक्टरों ने मरीज को इंजेक्शन लगाने के लिए परिजनों से बाहर से इंजेक्शन मंगवाए. वहीं तीमारदारों ने बाहर के किसी मेडिकल स्टोर से इंजेक्शन खरीदा, जिसे डॉक्टरों ने बिना देखे 4 इंजेक्शन लगा दिया. इंजेक्शन के बाद जब मरीज की हालत बिगड़ी तो परिवार के लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया. जिसके बाद देखा गया तो इंजेक्शन 2018 में ही एक्सपायर हो चुका था. इस बात का पता जब डॉक्टरों को चला तो उनके होश उड़ गए और जल्दी से इलाज कर उसकी हालत में सुधार लाया गया.

मरीज कहना था कि उसे तेज दर्द के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया और उसे एक्सपाइरी डेट का इंजेक्शन लगा दिया गया. जिसे उसकी हालत और बिगड़ गई. वहीं पूरे मामले की जानकारी होने पर प्राचार्य का कहना था कि मामला जानकारी में आया है और अगर ऐसा हुआ है तो दोषी डॉक्टरों पर कार्यवाही की जाएगी. ऐसे में सवाल उठता है कि जब मेडिकल कॉलेज में इतनी बड़ी लापरवाही हो गयी तो और सरकारी अस्पतालों में क्या होता होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details