उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बदायूं: लॉकडाउन का उल्लंघन, एसके इंटर कालेज में हुई प्रवेश परीक्षा

पूरे देश में कोरोना संक्रमण के चलते स्कूल कॉलेज पूरी तरह से बंद हैं. इसके बावजूद बदायूं स्थित एसके इंटर कॉलेज में प्रवेश परीक्षा रखी गई, जिसमें सैकड़ों की संख्या में छात्रों ने भाग लिया.

By

Published : Jul 28, 2020, 4:20 PM IST

entrance exam held at sk inter college
प्रवेश परीक्षा में सैकड़ों छात्रों ने भाग लिया

बदायूं: जिले में श्री कृष्ण इंटर कॉलेज ने शासन के निर्देशों की धज्जियां उड़ा दीं. शासन के निर्देश के बावजूद भी कॉलेज प्रशासन ने प्रवेश परीक्षा का आयोजन कराया. जिलाधिकारी को जब प्रवेश परीक्षा कराए जाने की जानकारी हुई तो उन्होंने परीक्षा को निरस्त कर दिया और जिला विद्यालय निरीक्षक को जांच कर कार्रवाई करने के आदेश दिए.

जनपद में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. इसके बावजूद श्री कृष्ण इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य ने शासन के निर्देशों को ताक पर रख कर कॉलेज में प्रवेश परीक्षा आयोजित की. जब इस मामले की जानकारी जिला अधिकारी कुमार प्रशांत को हुई तो उन्होंने जिला विद्यालय निरीक्षक को परीक्षा निरस्त कर मामले की जांच के आदेश दिए हैं. इस मामले में कॉलेज प्रशासन से स्पष्टीकरण भी मांगा गया है.

पूरे मामले पर जिलाधिकारी कुमार प्रशांत का कहना है कि मामला संज्ञान में आते ही तत्काल इसके बारे में डीआईओएस को बता दिया गया. उन्हें मौके पर भेजकर प्रवेश परीक्षा निरस्त करवा दी गई है. एसके इंटर कॉलेज प्रशासन को एक नोटिस भी दिया जा रहा है. नोटिस का जवाब आने पर नियमानुसार विधिक कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details