उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बदायूं: बिल जमा करने के लिए बिजली विभाग खोलेगा एक सप्ताह में जनसुविधा केंद्र

उत्तर प्रदेश के बदांयू में बिजली विभाग वहां पर जनसुविधा केंद्र खोलने जा रहा है, जहां उपकेंद्रों पर कैश काउंटर नहीं है. बिजली विभाग एक सप्ताह में जनसुविधा केंद्र खोल रहे है, जिससे बिल जमा करने में लोगों को परेशानी न हो.

By

Published : Nov 2, 2019, 5:29 PM IST

एक सप्ताह में बिजली विभाग खोलेगा जनसुविधा केंद्र.

बदायूं: जिले में बिजली विभाग ने जनसुविधा केंद्र खोलने का निर्णय लिया है. जनसुविधा केंद्र एक सप्ताह में खोले जाएंगे, जिससे लोगों को बिजली का बिल जमा करने के लिए भटकना नहीं पड़ेगा और उनका कनेक्शन भी नहीं कटा जाएगा.

एक सप्ताह में बिजली विभाग खोलेगा जनसुविधा केंद्र.
उपकेंद्रों पर कैश काउंटर नहींबिजली विभाग वहां पर जनसुविधा केंद्र खोलने जा रहा है, जहां उपकेंद्रों पर कैश काउंटर नहीं है. वो ऐसे उपकेंद्रों को चिन्हित कर लिस्ट बना रहा है, जिसकी वजह से लोग अपना बिजली का बिल जमा नहीं कर पाते हैं और उनका कनेक्शन काट दिया जाता है.

काट दिया जाता है कनेक्शन
जहां कैश काउंटर बना होता है वो उपभोक्ताओं को दूर पड़ता है. इसलिए वो बिल जमा नहीं कर पाते हैं. उनका कनेक्शन काट दिया जाता था, जिससे उन्हें दोबारा कनेक्शन लेने के लिए हेड ऑफिस के कई चक्कर लगाने पड़ते थे. अब जनसुविधा केंद्र खुलने के बाद वो लोग वहीं पर अपना बिल जमा कर सकेंगे.

जिले में कई जगह उपकेंद्रों पर कैश काउंटर नहीं बने थे, जिसकी वजह से लोग अपना बिल नहीं जमा करते थे और उनका कनेक्शन काट दिया जाता था. उन्हें काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता था. अब उन उपकेंद्रों पर जनसुविधा केंद्र खोले जाएंगे, जिससे लोग अपना बिल वहीं पर आसानी से जमा कर सकें.
-राजीव कुमार, एसई

इसे भी पढ़ें-बदायूं: सरकारी विभागों पर साढ़े आठ करोड़ का बिजली बिल बकाया

ABOUT THE AUTHOR

...view details