उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बदायूं: सरकारी विभागों पर साढ़े आठ करोड़ का बिजली बिल बकाया

उत्तर प्रदेश के बदायूं में सरकारी विभागों पर बिजली बिल का 8 करोड़ 37 लाख रुपया बकाया है. बिजली विभाग का कहना है कि वह जल्द ही बकाया बिजली बिल वसूल कर इन विभागों पर सरकार के आदेश के बाद प्रीपेड मीटर भी लगा दिए जाएंगे.

By

Published : Nov 1, 2019, 8:14 PM IST

विद्युत विभाग

बदायूं: जिले में विद्युत विभाग का 8 करोड़ 37 लाख रुपया सरकारी विभागों पर बकाया है. जहां आम आदमी पर थोड़ा सा भी बकाया हो जाने पर विद्युत विभाग तुरंत ही कार्रवाई करके कनेक्शन काट देता है, लेकिन 8 करोड़ से भी ज्यादा के बकाये के बावजूद सरकारी विभागों पर कार्रवाई करने में विद्युत विभाग ढीला रवैया बनाए हुए है.

सरकारी विभागों पर साढ़ें आठ करोड़ का बिजली बिल बकाया.

सरकारी विभागों पर है बिजली बिल बकाया

  • बिजली विभाग द्वारा बड़े बकायेदारों पर कार्रवाई करने के लिए अभियान शुरू किया गया है.
  • इस सूची में तमाम सरकारी विभाग है, जिन पर विद्युत विभाग का 8 करोड से भी ज्यादा का विद्युत बिल बकाया है.
  • वसूली के नोटिस भी विभाग द्वारा कई बार इन सरकारी विभागों को दिए जा चुके हैं.
  • हर बार कुछ पैसे जमा करने के बाद मामला ठंडे बस्ते में पड़ जाता है.

इन विभागों पर है बकाया
सरकारी अस्पताल, पुलिस विभाग की तमाम चौकियां, जिलाधिकारी कार्यालय से संबंधित तमाम विभाग, कारागार, आयुर्वेदिक अस्पताल समेत तमाम ऐसे विभाग हैं, जिन पर विद्युत विभाग का काफी बकाया है. बजट न होने का कारण बताकर यह विभाग हमेशा से कनेक्शन कटने से बचते रहे हैं. सरकार की सख्ती के बाद विद्युत विभाग इस बार बकाया की वसूली के लिए अभियान चलाकर इन विभागों से अपने बकाए की वसूली कर रहा है. वहीं अधिकारियों का कहना है कि आने वाले समय में जल्द ही सरकारी विभागों के ऊपर प्रीपेड मीटर भी लगा दिए जाएंगे.

इसे भी पढ़ें -पीएम मोदी और एंजेला मर्केल ने जारी किया साझा बयान, आपसी सहयोग बढ़ाने पर जोर

जिले के सरकारी विभागों पर 8 करोड़ 37 लाख के लगभग का विद्युत बिल बकाया है. जिसकी वसूली के लिए अभियान चलाकर कार्रवाई की जा रही है. साथ ही जल्द ही इन विभागों पर सरकार के आदेश के बाद प्रीपेड मीटर भी लगा दिए जाएंगे.
- राजीव कुमार, अधिशासी अधिकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details