उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

'उसावां सीएचसी का कार्य जल्द पूरा करें', जानें किसने दिए आदेश

उत्तर प्रदेश में बदायूं के जिलाधिकारी कुमार प्रशान्त ने उसावां कस्बे में 12 वर्षों से बन रही सीएचसी की बिल्डिंग का निरीक्षण शुक्रवार को किया. इस दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारियों को सीएचसी में ओपीडी चालू कराने के निर्देश दिए.

By

Published : Jan 26, 2021, 8:06 PM IST

जिलाधिकारी कुमार प्रशान्त ने किया निरीक्षण.
जिलाधिकारी कुमार प्रशान्त ने किया निरीक्षण.

बदायूःजिलाधिकारी कुमार प्रशान्त ने उसावां कस्बे में 12 वर्षों से बन रही सीएचसी की बिल्डिंग का निरीक्षण शुक्रवार को किया. इस दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारियों को सीएचसी में ओपीडी चालू कराने के निर्देश दिए. जिलाधिकारी ने निर्माण करा रहे जेई और एई से सीएचसी के मुख्य गेट पर दरवाजा लगाने के लिए कहा. इस दौरान सीएमओ डॉ. यशपालसिंह भी मौजूद थे.

जिलाधिकारी ने दिए ये निर्देश
जिलाधिकारी कुमार प्रशांत शुक्रवार को सीएचसी पर कोविड 19 टीकाकरण का निरीक्षण करने आए थे. इस दौरान उन्होंने सीएचसी की निर्माणाधीन बिल्डिंग का निरीक्षण किया. उन्होंने आवासीय भवनों के साथ ओपीडी, चिकित्सक कक्ष और परिसर को देखा. सीएचसी के मुख्य गेट पर दरवाजा नहीं मिलने पर उन्होंने वहां पर जल्द दरवाजा लगाने के निर्देश दिए. जिलाधिकारी ने सीएमओ डॉ. यशपाल सिंह और कार्य करा रहे जेई, एई से सीएचसी बिल्डिंग में अधूरे पड़े कामों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा कराने के लिए कहा.

12 वर्ष पहले शुरू हुआ था निर्माण

कस्बे में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का निर्माण 12 वर्ष पहले शुरू हुआ था. कार्यदायी संस्था की लापरवाही के कारण यह कार्य अभी तक पूरा नहीं हो सका है. उसावां सीएचसी बदायूं जिले के बॉर्डर पर स्थित है. इस कारण शाहजहांपुर जिले के एक दर्जन से ज्यादा गांवों के लोग इलाज के लिए उसावां आते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details