उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बदायूं: यदु शुगर मिल के 3 अधिकारियों पर डीएम का एक्शन, गन्ना भुगतान न करने का मामला

बदायूं जिले में यदु शुगर मिल द्वारा गन्ना किसानों का भुगतान न करने पर शुक्रवार को डीएम के आदेश पर मिल के तीन अधिकारियों को पुलिस थाने ले आई. इसके बाद अधिकारियों ने 1 करोड़ रुपये तत्काल किसानों के भुगतान का वादा किया.

By

Published : Aug 28, 2020, 8:02 PM IST

etv bharat
कोतवाली थाना.

बदायूं: जिले में गन्ना किसानों का भुगतान न करने पर डीएम कुमार प्रशांत ने आज यदु शुगर मिल के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की. आरोप है कि कई बार नोटिस देने के बाद भी मिल द्वारा किसनों का भुगतान नहीं किया गया. बताया जा रहा है कि करीब 110 करोड़ रुपये यदु शुगर मिल पर किसानों का बकाया है, जिसके बाद डीएम ने मिल के तीन बड़े अधिकारियों को पकड़वाकर थाने में बिठा दिया.

दरअसल, किसानों से लगातार गन्ना भुगतान न होने की शिकायत मिल रही थी, जिसके बाद डीएम ने यदु मिल प्रबंधन को कई बार नोटिस भेजा था. इसके बाद भी किसानों का भुगतान नहीं किया गया. वहीं शुक्रवार को डीएम के आदेश पर सिविल लाइन थाना पुलिस ने मिल के तीन लोगों को थाने पर पकड़ कर लाई, जिसमें वित्त महाप्रबंधक इंदजीत राय, महाप्रबंधक गन्ना अरुण कुमार, महाप्रबंधक एचआरबीएस शेरावत शामिल हैं.

इस दौरान डीएम ने कहा कि यदि किसानों का मिल द्वारा भुगतान नहीं किया जाता है, तो सबकी गिरफ्तारी कर ली जाएगी. इसके बाद मिल के अधिकारियों ने किसानों का तत्काल 1 करोड़ का भुगतान करने का वादा किया और दिसंबर तक पूरा भुगतान करने का वादा किया है, इसके बाद तीनों अधिकारियों को छोड़ने का भी इनपुट मिला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details