उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फांसी के फंदे से लटकता मिला विवाहिता का शव, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

By

Published : Sep 29, 2020, 6:07 AM IST

यूपी के बदायूं जिले से एक दिल दहला देनेवाली घटना सामने आई है, जहां ग्राम दुदारी में फांसी के फंदे से लटकता विवाहिता का शव मिलने से हड़कंप मचा हुआ है. वहीं मृतका के पिता का आरोप है कि दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुरालीजनों ने उसकी बेटी की हत्या कर शव को फांसी के फंदे से लटका दिया.

शव.
शव.

बदायूं:जिले दातागंज कोतवाली क्षेत्र से एक सनसनीखेज घटना सामने आई है, जहां ग्राम दुदारी में फांसी के फंदे से लटकता विवाहिता का शव मिला. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों के हवाले कर दिया है. वहीं मृतका के पिता ने तहरीर देकर हत्या की आशंका जताई है. परिजनों का आरोप है कि दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुरालीजनों ने हत्या कर शव को फांसी के फंदे से लटका दिया. वहीं पुलिस ने मामले में दहेज हत्या का मामला दर्ज कर लिया है.

थाना क्षेत्र के ग्राम दुदारी में रोशनी पत्नी शफीक का शव फांसी पर लटका मिला. वहीं ससुरालीजनों ने पुलिस को जानकारी दी कि विवाहिता ने नाराज होकर आत्महत्या कर ली, लेकिन घटना के बाद मौके पर पहुंचे मृतका के पिता ने दहेज उत्पीड़न का आरोप लगाते इसे हत्या करार दिया. परिजनों ने बताया कि 3 महीने पहले उनकी बेटी की शादी हुई थी. शादी के बाद पति शफीक, देवर रवि, जेठ नवाब और उसके परिवार के लोग दहेज न लाने पर प्रताड़ित करते थे. इस दौरान दहेज की मांग पूरी न होने पर दूसरी शादी की धमकी दी जा रही थी. वहीं मांग पूरी न होने पर रविवार को उपरोक्त लोगों ने उनकी लड़की की हत्या कर शव को लटका दिया.

थाना प्रभारी अजीत कुमार सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों के हवाले कर दिया गया है. अभी पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं आई है. रिपोर्ट आने के बाद मामले में कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details