उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 11, 2020, 9:35 AM IST

ETV Bharat / state

बदायूं: कमिश्नर व DIG ने मेडिकल कॉलेज का किया निरीक्षण

देश इन दिनों कोरोना महामारी से जूझ रहा है इसको देखते हुए देश और प्रदेश के तमाम जिम्मेदार अधिकारी अलर्ट मोड पर हैं. यूपी के बदायूं जिले में कोरोना का पहला केस आने के बाद डीआईजी और कमिश्नर ने मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया.

badaun news
डीआईजी और कमिश्नर ने मेडिकल कॉलेज का किया निरीक्षण.

बदायूं: जनपद के सहसवान थाना क्षेत्र में कोरोना वायरस का पहला केस सामने आने के बाद प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है. आज बरेली मंडल के डीआईजी और कमिश्नर ने मेडिकल कॉलेज बदायूं का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने मेडिकल कॉलेज की तमाम व्यवस्थाओं का जायजा लिया. निरीक्षण के दौरान कमिश्नर को तमाम व्यवस्थाएं दुरस्त नजर आईं. कमिश्नर ने मेडिकल कॉलेज प्रशासन को अलर्ट रहने की सख्त राय दी है.

कमिश्नर और डीआईजी ने निरीक्षण के दौरान मेडिकल कॉलेज में मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं का भी जायजा लिया. साथ ही उन्होंने मौजूदा सभी अधिकारियों व स्टाफ को कोरोना से संबंधित विभिन्न दिशा निर्देश दिए. कमिश्नर ने बताया कि बदायूं में कई उद्देश्यों के लिए निरीक्षण किया गया है. कोरोना के संक्रमित मामले को लेकर उन्होंने कहा कि सहसवान इलाके में जो पॉजिटिव केस आया है, उसके संपर्क में आने वाले लोगों और विदेश से आ रहे व्यक्तियों के भी सैंपल लेने पर विचार किया जा रहा है.

उन्होंने बताया कि बदायूं मेडिकल कॉलेज L2 ग्रुप में चिन्हित है. सरकार की नीतियों के तहत मंडल स्तर पर जो भी L1 और L2 अस्पताल हैं, उनमें आपस में समन्वय स्थापित किया जा रहा है, ताकि सीमित संसाधनों में ही लोगों को उचित इलाज दिया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details