उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बदायूं: खबर का असर, डीएम ने दिए कोटेदार के खिलाफ जांच के आदेश

By

Published : May 30, 2020, 4:54 PM IST

उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में एक कोटेदार गरीब परीवार को मिलने वाला राशन धोखाधड़ी कर हड़प लेता था. ईटीवी भारत की इस खबर का डीएम ने संज्ञान लिया और अधिकारियों को इस मामले में जांच कर सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं.

badaun news
बदायूं डीएम कुमार प्रशांत

बदायूं:जिले के बिल्सी तहसील क्षेत्र स्थित गांव खैरी में गरीब परिवार को मिलने वाला खाद्यान्न कोटेदार हर महीने हड़प लेता था. लॉकडाउन के बीच खाद्यान्न न मिलने से गरीब परिवार भीख मांग कर अपना गुजर-बसर कर रहा था. जब इसकी जानकारी डीएम को हुई, तो उन्होंने फौरन सप्लाई विभाग की टीम को राशन सहित पीड़ित परिवार के पास भेजा. साथ ही कोटेदार के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं.

बदायूं डीएम कुमार प्रशांत
गांव खैरी निवासी कोटेदार अशरफ अली ने अपने दो बच्चों को एक गरीब तालिब अली के अंतोदय कार्ड में सम्मिलित करा दिया. जिसके जरिए वह हर महीने मिलने वाले खाद्यान्न को अपने बच्चे का अंगूठा लगाकर प्राप्त कर लेता था. जब गरीब तालिब अली खाद्यान लेने पहुंचता था, तो उसे कोटेदार गाली देकर भगा देता था.

ग्रामीणों ने बताया कि तालिब अली की शादी नहीं हुई और न ही कोई बच्चा है. कोटेदार ने अपने दो बच्चे अरशुमा खान और हिफजा खान को तालिब अली के कार्ड में जोड़कर उनका बेटा व बेटी बना दिया और हर महीने का मिलने वाला राशन हड़पने लगा. ग्रामीणों ने मिलकर मामले की शिकायत बदायूं के जिलापूर्ति अधिकारी से की. यह खबर ईटीवी भारत ने प्रमुखता से दिखाई जिसके बाद डीएम ने जांच के आदेश दिए हैं.

बदायूं डीएम कुमार प्रशांत का कहना है कि दिव्यांग तालिब को राशन नहीं मिल पा रहा था, जिसकी जानकारी मिलने के बाद तत्काल कार्रवाई करते हुए डीएसओ को निर्देशित किया गया. साथ ही पीड़ित परिवार को नि:शुल्क राशन उपलब्ध करवाया गया है. मामले को लेकर आगे की करवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details