उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बदायूं: डीएम और एसएसपी ने जिला कारागार का किया निरीक्षण

By

Published : Jul 30, 2020, 1:56 PM IST

बदायूं जिला अधिकारी कुमार प्रशांत और एसएसपी अशोक कुमार त्रिपाठी ने जिला कारागार का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान उन्होंने खामियों पर गौर करते हुए उन्हें ठीक करने के निर्देश दिए. इन वरिष्ठ अधिकारियों ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए जारी नियमों के पालन की खास हिदायत दी है.

Badaun news
budaun news

बदायूं: जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बृहस्पतिवार को अचानक जिला कारागार का निरीक्षण करने पहुंच गए. इससे जेल में हड़कंप मच गया. इस दौरान जेल में मौजूद सुविधाओं को बेहतर करने और साफ-सफाई की व्यवस्था चाक चौबंंद रखने के निर्देश दिए.

कोरोना वायरस से बचाव के नियमों की पालन के दिए निर्देश

डीएम कुमार प्रशांत और एसएसपी अशोक कुमार त्रिपाठी ने जिला कारागार का औचक निरीक्षण किया. दोनों वरिष्ठ अधिकारियों ने कोरोना वायरस के चलते कारागार में साफ-सफाई का जायजा लिया. दोनों अधिकारियों ने निर्देश दिए हैं कि कारागार में साफ-सफाई आदि व्यवस्थाएं चाक-चौबंद रहनी चाहिए. खराब पड़े आरओ प्लांट को जल्द ठीक कराने और बंदियों को साफ पानी उपलब्ध कराने के लिए पानी में क्लोरीन की गोली डालकर पानी को पेयजल के रूप में दिया जाए.

इसके अलावा वाटर टीडीएस भी चेक किया जाए. बंदियों से कोरोना बचाव के लिए नियमों का पालन अवश्य कराने के निर्देश के साथ अस्पताल और अन्य स्थानों का भी निरीक्षण किया.

डीएम को दिखीं कुछ खामियां

डीएम का कहना था कोरोना का समय चल रहा है इसलिए निरीक्षण करना जरूरी था कि कैदियों को जायज सहूलियतें सही ढंग से मिल रहा है की नहीं. कुछ कमियां थी जिन्हें दूर करने के लिए कहा गया है, ताकि कैदियों को साफ पानी मिल सके और जिला कारागार में साफ-सफाई रखने के निर्देश भी दिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details