उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बदायूं पशुपालन विभाग की लापरवाही आयी सामने, दो गोवंशों की मौत

By

Published : Dec 11, 2021, 10:44 PM IST

शनिवार को बदायूं पशुपालन विभाग की लापरवाही सामने आयी. लापरवाही के कारण दो गोवंशों की मौत हो गयी. विरोध में बजरंग दल और संघ के कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की.

बदायूं में दो गोवंशों की मौत
बदायूं में दो गोवंशों की मौत

बदायूं: जनपद के दातागंज में बदायूं पशुपालन विभाग की लापरवाही उजागर हुई. यहां पशु अस्पताल में दो गोवंश की मौत हो गयी, वहीं एक गोवंश की हालत गंभीर बतायी जा रही है. इसके विरोध में बजरंग दल और संघ के कार्यकर्ताओं ने विरोध किया. इन लोगों ने दो घण्टे तक अस्पताल का घेराव किया. जिलाधिकारी के निर्देश पर मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी मौके पर पहुंचे.


बदायूं में दो गोवंशों की मौत पर दातागंज ब्लॉक प्रमुख ने नाराजगी जतायी और कहा कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगा. उन्होंने इस मामले में कोतवाली में भी लिखित शिकायत दी और आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की. अधिकारियों के हस्तक्षेप और आश्वासन के बाद बजरंग दल और संघ के नाराज कार्यकर्ताओं गोवंशों के शव दफनाने दिए.

आरोप है कि दातागंज पशु चिकित्सालय में पशुपालन विभाग के कर्मचारियों की लापरवाही के कारण बीती रात दो गोवंशों और एक कुत्ते की मौत हो गयी. एक गोवंंश की हालत, अब भी गंभीर बतायी जा रही है. आरोप है कि रात में गोवंशों को कुत्तों ने हमला करके मार दिया था, इस वजह से उनकी मौत हो गई. वहीं दातागंज के स्थानीय लोगों के साथ संघ व बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने भी पशु अस्पताल का घेराव किया और यहां जमकर नारेबाजी की.

पशु अस्पताल में तैनात डॉक्टर देवव्रत तोमर पिछले एक सप्ताह से बिना सूचना के गायब हैं. अस्पताल में तैनात चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी पशुओं का इलाज करते हैं. आरोप है कि ये कर्मचारी किसानों का जमकर शोषण भी करते हैं और उनसे इलाज के नाम पर मोटी रकम भी वसूली जाती है.

ये भी पढ़ें- Kashi Vishwanath Corridor: मां गंगा ने बुलाया है...कहकर पीएम मोदी ने जीता था काशी का दिल...ऐसे संवारी बाबा विश्वनाथ की नगरी

इस अस्पताल में तीन गोवंश भर्ती थे. बीती रात लापरवाही की वजह से कुत्तों ने गोवंशों पर हमला कर दिया. इस वजह से दो गोवंशों की मौके पर ही मौत हो गई. यहां एक कुत्ते का भी शव मिला है तथा एक गोवंश की हालत गंभीर बतायी जा रही है. दातागंज विधायक के बेटे ब्लॉक प्रमुख अतेंद्र विक्रम सिंह पशु अस्पताल पहुंचे. यहां उन्होंने आला अधिकारियों से फोन पर बात की और सख्त कार्रवाई की मांग की. वहीं मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. एके जादौन मौके पर पहुंचे. उन्होंने संघ के कार्यकर्ताओं को सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details