उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बाल संरक्षण गृह मामला: बदायूं में AAP ने की SIT जांच की मांग

By

Published : Jun 24, 2020, 11:51 AM IST

कानपुर के राजकीय बाल संरक्षण गृह में हुए अमानवीय कृत को लेकर बदायूं जिले में आम आदमी पार्टी के तमाम कार्यकर्ता जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने राज्यपाल ने नाम संबोधित ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा और इस मामले की जांच हाईकोर्ट की निगरानी में गठित एसआईटी से कराए जाने की मांग की.

badaun news
जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे आम आदमी पार्टी कार्यकर्ता.

बदायूं:कानपुर के राजकीय बाल संरक्षण गृह का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. बाल संरक्षण गृह में नाबालिग लड़कियों के साथ हुए अमानवीय व्यवहार को लेकर बदायूं जिले में आम आदमी पार्टी के तमाम कार्यकर्ता जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने राज्यपाल के नाम संबोधित ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा और पूरे मामले की जांच हाईकोर्ट की निगरानी में गठित एसआईटी से कराए जाने की मांग की.

आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं का कहना है कि पूरे मामले की जांच हाईकोर्ट की निगरानी में गठित एसआईटी से करवाई जा. इस घटना के दोषियों को कठोर दंड दिया जाए, जिससे ऐसे घिनौने कृत्य की पुनरावृत्ति रोकी जा सके. आप कार्यकर्ताओं का कहना है कि पीड़िताओं के बेहतर इलाज की व्यवस्था की जाए और उनके भविष्य को सुरक्षित एवं एवं संरक्षित किया जाए. उन्होंने कहा कि बाल संरक्षण गृह से आई खबर रोंगटे खड़े कर देने वाली है. साथ ही पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बाल संरक्षण गृह की वर्तमान स्थिति को लेकर सरकार से इसका आकलन कराने की भी मांग की.

कानपुर की घटना देवरिया में जो घटना हुई थी, उससे भी बड़ी है. आम आदमी पार्टी की मांग है कि हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज की निगरानी में इसकी जांच के लिए एक एसआईटी गठित की जाए और पूरे मामले की निष्पक्ष जांच हो. घटना में जो भी दोषी हैं, उनको कड़ी से कड़ी सजा मिले. यही नहीं बच्चियों के संरक्षण की व्यवस्था सरकार की तरफ से की जाए.
-भूदेव सिंह राठौर, जिलाध्यक्ष आम आदमी पार्टी

ABOUT THE AUTHOR

...view details