उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बदायूं: पेंटिंग के जरिये दी अटल बिहारी बाजपेयी को श्रद्धांजलि

उत्तर प्रदेश के बदायूं में एक पेंटर ने इस्लामिया के इंटर कालेज की दीवार पर अटल जी की पेंटिंग बनाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी. शुक्रवार को पूरा देश पूर्व पीएम और भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की पहली पुण्यतिथि मना रहा है.

By

Published : Aug 16, 2019, 6:27 PM IST

पूर्व पीएम, अटल बिहारी बाजपेयी

बदायूं:देश के कोने कोने से लोग अपने तरीके से पूर्व पीएम और भारत रत्न अटल बिहारी बाजपेयी जी को श्रद्धांजलि दे रहे हैं. इसी क्रम में बदायूं के एक पेंटर ने अनोखे तरीके से एक इंटर कालेज की दीवार पर बाजपेयी जी की पेंटिंग बनाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी.

पेंटिंग के जरिये अटल बिहारी बाजपेयी को दी श्रद्धांजलि.

इसे भी पढ़ें :-पुण्यतिथि विशेष: अटल जी ने बनारस के इस विधायक का नाम रखा था 'आपातकाल'

अनोखे तरह से दी अटल जी को श्रद्धांजलि-

शुक्रवार को पूरा देश पूर्व पीएम और भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की पहली पुण्यतिथि मना रहा है. सुबह को राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द समेत पीएम मोदी और अमित शाह ने वाजपेयी जी को श्रद्धांजलि दी.

बता दें कि बदायूं के अब्बासी नामक पेंटर ने इस्लामिया इंटर कालेज की दीवार पर बाजपेयी जी की पेंटिंग बनाकर श्रद्धांजलि दी. पेंटिंग के साथ अटल जी की कविता की दो लाइनें भी दीवार पर लिखी गई.

इससे पेंटर यह संदेश देना चाहता हैं कि युवा पीढ़ी अटल जी के बारे में जाने कि वह बहुत बड़े साहित्यकार और देश के एक आदर्श पीएम थे. लंबे समय से तबियत खराब होने के कारण 16 अगस्त 2018 को देश के इस महान व्यक्तित्व ने अंतिम सांस ली थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details