उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बहन को बचाने दौड़ा भाई, हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से हुई मौत

बदायूं जिले के अलापुर थाना क्षेत्र के ग्राम करीमपुर में बहन को बचाने छत पर गए एक व्यक्ति की हाइटेंशन तार की चपेट में आने से मौत हो गई. इस घटना से पूरे परिवार में मातम छाया है. ग्रामीणों का आरोप है कि बिजली विभाग की लापरवाही के कारण यह हादसा हुआ है.

By

Published : Nov 19, 2020, 9:28 AM IST

हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से मौत
हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से मौत

बदायूं: जिले के थाना अलापुर क्षेत्र के ग्राम करीमपुर में बुधवार को हाईटेंशन लाइन का करंट लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई. वहीं दो लोग झुलस गए जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

जिले के अलापुर थाना क्षेत्र के ग्राम करीमपुर निवासी मजना पत्नी सुरेश छत पर बैठी हुई थी कि अचानक 11 हजार वोल्ट की हाईटेंशन लाइन के चपेट में आ गईं. मजना के चीख-पुकार सुनकर उसका भाई अवनीश और पड़ोसी जयवीर भी मौके पर पहुंचे. जिसमें तीनों लाइन की चपेट में आए गए. अवनीश की मौके पर ही मौत हो गई जबकि मजना, जयवीर बुरी तरह घायल हो गए. ग्रामीणों ने फौरन एंबुलेंस बुलाकर दोनों घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है.

ग्रामीणों का आरोप है कि कई दिनों से शिकायत के बावजूद लाइन सही नहीं की गई जिससे आज बड़ा हादसा हो गया. इसका जिम्मेदार बिजली विभाग है. वहीं मौके पर एसडीएम व सीओ दातागंज थानाध्यक्ष अलापुर मौके पर पहुंचे व परिजनों से पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली. थानाध्यक्ष अलापुर ने बताया कि तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया जाएगा.

हाईटेंशन लाइन से एक महिला को बचाने के चक्कर में युवक की करंट से मौत हो गई है. बहुत ही दुखद घटना है सबका पोस्टमार्टम कर परिवार को सरकार द्वारा आर्थिक लाभ के लिए प्रयास करेंगे और साथ में जो इनके मकान के ऊपर से हाईटेंशन लाइन गुजर रही है उसको हटवा कर दूसरे रास्ते से निकालेंगे.

- कुंवर बहादुर सिंह, एसडीएम दातागंज

ABOUT THE AUTHOR

...view details