उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jun 19, 2022, 10:43 PM IST

ETV Bharat / state

ट्रक से 87 पेटी अवैध शराब पकड़ी

आलापुर थाना क्षेत्र (Alapur police station area) ककराला चौराहे पर रविवार को अलापुर पुलिस और आबकारी एसओजी की संयुक्त टीम ने चेकिंग के दौरान हरियाणा नंबर का एक ट्रक पकड़ लिया. अंग्रेजी शराब को ट्रक के अंदर एक विशेष केविन में लाया जा रहा था.

etv bharat
ट्रक से 87 पेटी अवैध शराब पकड़ी

बदायूं: जिले के आलापुर थाना क्षेत्र ककराला चौराहे पर रविवार को अलापुर पुलिस और आबकारी एसओजी की संयुक्त टीम ने चेकिंग के दौरान हरियाणा नंबर का एक ट्रक पकड़ लिया. उससे 87 पेटी अवैध शराब बरामद हुई है. हालांकि उसके ड्राइवर और हेल्पर भागने में सफल रहे. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. पकड़ी गई शराब पंजाब प्रांत निर्मित है.

पुलिस ने बताया की बीती रात उन्हें मुखबिर ने सूचना दी कि एक ट्रक बदायूं की तरफ से आ रहा है. उसमे गैर प्रांत की अंग्रेजी शराब है. पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर ककराला को जाने वाले चौराहे पर वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी. एक ट्रक बदायूं की तरफ से आता दिखायी दिया. पुलिस टीम ने घराबंदी करके उसे रुकवाया.

ट्रक रुकते ही चालक छलांग मार कर भाग गया. ट्रक की तलाशी लेने पर ट्रक में छिपाकर रखी गई अंग्रेजी शराब की 87 पेटी बरामद हुई. इनमें 13 पेटी बाटम बिस्की, 67 पेटी डिस्काउंट प्रीमियम व्हिस्की और सात पेटियों में इंपीरियल ब्लू अंग्रेजी शराब थी. इस मामले में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस ने ट्रक को सीज कर दिया है. शराब पकड़ने वाली टीम में आबकारी निरीक्षक सीमा कुमारी, एसएसआई अर्जुन सिंह, सिपाही बोधी सागर, धीरेंद्र सिंह, नीरेश सिंह, प्रतीक्ष प्रताप और अभिषेक सिंह मौजूद रहे.

इसे भी पढ़ेंः बदायूं में दिनदहाड़े हत्या का 24 घंटे में पुलिस ने किया खुलासा, आरोपी भाइयों ने कही ये बात...

इस तस्करी में खास बात यह है की यह पंजाब से अंग्रेजी शराब को ट्रक के अंदर एक विशेष केविन में लाया जा रहा था. इसकी तलाश एसओजी टीम को काफी दिनों से थी.
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा अलापुर पुलिस के इस सराहनीय कार्य के लिए 10,000 रुपये इनाम दिए हैं. एसपी सिटी प्रवीण सिंह चौहान ने बताया कि अलापुर पुलिस और आबकारी एसओजी की संयुक्त टीम ने ककराला चौराहे पर ट्रक को घेर लिया, जिसमें 87 पेटी बरामद हुई है, जो कि पंजाब ब्रांड की अंग्रेजी शराब है. इसमें खास बात यह है कि शराब ले जाने के लिए एक विशेष केविन बनाया गया था, जिसमें छुपाकर यह शराब दूसरे प्रांत से ला रहे थे. उन्होंने बताया कि ड्राइवर का आधार कार्ड बरामद हो गया है, जिसके आधार पर कार्रवाई की जा रही है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details