उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बजट पर बोले आजमगढ़ के युवा- विश्वविद्यालय देकर प्रदेश सरकार ने किया महत्वपूर्ण काम

प्रदेश की योगी सरकार ने अपने चौथे बजट में जनपद में विश्वविद्यालय बनाए जाने का एलान किया है. इसे लेकर जनपद के छात्र-छात्राएं काफी खुश हैं. युवाओं ने सरकार के इस फैसले की सराहना की है.

By

Published : Feb 19, 2020, 6:02 AM IST

etv bharat
युवाओं ने बजट पर अपनी प्रतिक्रिया दी

आजमगढ़: प्रदेश सरकार ने मंगलवार को विधानसभा में बजट पेश किया. इस बजट में जनपद में विश्वविद्यालय बनाए जाने के एलान हुआ है. सरकार के इस फैसले से आजमगढ़ के युवा काफी उत्साहित हैं. ईटीवी भारत ने यहां युवाओं और छात्रों से बातचीत की.

युवाओं ने बजट पर अपनी प्रतिक्रिया दी

बातचीत करते हुए छात्र अंकुर सिंह का कहना है कि आजमगढ़ जनपद में विश्वविद्यालय होना चाहिए. निश्चित रूप से जनपद में विश्वविद्यालय खुल जाने से यहां के युवाओं को इसका फायदा मिलेगा. यहां के युवाओं को उच्च शिक्षा के लिए कहीं दूर नहीं जाना पड़ेगा.

वहीं जनपद को विश्वविद्यालय मिलने के तोहफे के सवाल पर छात्रा आरती मौर्या का कहना है कि हम लोगों को हमारे परिजन शिक्षा के लिए भी बाहर कहीं नहीं भेजते हैं और ऐसे में जब आजमगढ़ जनपद में विश्वविद्यालय खुल जाएगा तो यह हम लोगों के लिए खुशी की बात है. हम लोगों की उच्च शिक्षा और अच्छी हो सकेगी.

इस बारे में छात्र सौरभ तिवारी का कहना है कि अभी तक जनपद के युवाओं को घर-परिवार से दूर होकर दूसरे जनपदों में शिक्षा के लिए जाना पड़ता था, ऐसे में जब प्रदेश सरकार ने आजमगढ़ जनपद ने विश्वविद्यालय बनाए जाने का फैसला लिया है तो निश्चित रूप से आजमगढ़ के युवाओं को इसका बहुत फायदा मिलेगा.

प्रदेश सरकार के इस महत्वपूर्ण कदम की हम लोग सराहना करते हैं. यह फैसला हम युवाओं को बहुत प्रेरित करने वाला है.
दरअसल, प्रदेश सरकार ने 2019 के लोकसभा चुनाव से पूर्व आजमगढ़ जनपद में विश्वविद्यालय बनाए जाने का वायदा किया था. प्रदेश सरकार ने अपने चौथे बजट में आजमगढ़ जनपद में विश्वविद्यालय बनाए जाने का फैसला लिया. प्रदेश सरकार के इस फैसले से आजमगढ़ के युवा छात्र छात्राएं काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details