उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Feb 5, 2020, 7:04 AM IST

ETV Bharat / state

सीएए के खिलाफ प्रदर्शन: हमें नागरिक नहीं मानते तो हम सरकार क्यों मानें

यूपी के आजमगढ़ में सीएए को लेकर मुस्लिम महिलाओं का प्रदर्शन मंगलवार की रात शुरू हुआ. महिलाओं का प्रदर्शन बुधवार की रात भी चलता रहा. प्रदर्शनकारी महिलाओं ने कहा कि किसी में इतनी हिम्मत नहीं है, कि हमें धरनास्थल से हटा सके.

ETV BHARAT
देर रात तक मुस्लिम महिलाओं का प्रदर्शन जारी

आजमगढ़: CAA को लेकर बिलरियागंज स्थित मौलाना मोहम्मद जौहर पार्क में बड़ी संख्या में महिलाओं ने प्रदर्शन किया. विरोध प्रदर्शन को रोकने के लिए पुलिस अधिकारियों की टीम लगी हुई थी. महिलाएं रात बुधवार की रात 12 बजे के बाद भी धरनास्थल पर डटी रहीं. उन्होंने कहा किसी में इतनी हिम्मत नहीं है कि हमे धरनास्थल से हटा सके.

सीएए के खिलाफ मुस्लिम महिलाओं का प्रदर्शन.
महिलाओं ने कहा, इस देश पर हम मुस्लिमों का कोई हक नहीं हैमहिलाओं ने कहा कि केंद्र सरकार सीएए को वापस ले. सरकार जैसे ही इस बात की घोषणा करेगी, हम लोग अपने घर चले जाएंगे. उन्होंने कहा सरकार भले ही कह रही है कि मुसलमानों को डरने की जरूरत नहीं है, लेकिन मुसलमानों को सीएए में शामिल नहीं किया गया है. क्या हम लोग इस देश के वासी नहीं हैं, या इस देश पर हम मुस्लिमों का कोई हक नहीं है.

किसी में इतनी हिम्मत नहीं कि हमें धरनास्थल से हटा सके
प्रदर्शनकारी महिलाओं ने कहा कि देश की आजादी में हमारे बुजुर्गों ने भी कुर्बानी दी हैं. अमित शाह और नरेंद्र मोदी अलग-अलग बात बोल रहे हैं. जब यह लोग मुस्लिम समाज से इत्तफाक नहीं रखते तो हम लोग इनसे इत्तेफाक क्यों रखें. प्रदर्शन कर रही महिलाओं का कहना है कि हमें यहां से हटाने का हक किसी को नहीं है. किसी में इतनी हिम्मत नहीं कि हमें धरनास्थल से हटा सके. सरकार हमको अपना नागरिक नहीं मानती है तो हम भी सरकार को सरकार नहीं मानेंगे.

इसे भी पढ़ें-सीएए से हिंदुओं को नागरिकता मिल जाएगी, मुस्लमान होंगे प्रभावित: मुस्लिम महिला

ABOUT THE AUTHOR

...view details