उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 22, 2020, 11:46 PM IST

ETV Bharat / state

आजमगढ़: CAA और NRC के विरोध में सड़क पर उतरी महिलाएं, बोलीं- सरकार पर नहीं है भरोसा

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में  CAA और NRC के विरोध में बड़ी संख्या में महिलाएं घर से निकलकर सरकार के इस कानून पर लगातार धरना-प्रदर्शन कर रही हैं. महिलाओं ने कहा कि यह सरकार सिर्फ शौचालय बनवा रही है.

ETV Bharat
CAA और NRC के खिलाफ प्रदर्शन.

आजमगढ़:नागरिकता संशोधन कानून को लेकर प्रदेश सरकार जनपदों में जागरूकता कार्यक्रम चला रही है. प्रदेश सरकार के बड़ी संख्या में मंत्री प्रदेश के विभिन्न जनपदों में जाकर इस कानून के फायदे बता रहे हैं, लेकिन कहीं न कहीं इस कानून को लेकर मुस्लिम समाज की महिलाओं में डर है.

CAA और NRC के खिलाफ प्रदर्शन.
छीन ली जाएगी हम लोगों की नागरिकता
प्रदर्शन में उपस्थित महिलाओं का कहना है निश्चित रूप से केंद्र सरकार के इस कानून से मुस्लिम समाज को बहुत खतरा है. इसीलिए शाहीन बाग से लेकर विभिन्न जनपदों में लगातार प्रदर्शन हो रहा है. निश्चित रूप से हम लोगों को लग रहा है कि हमारी नागरिकता छीन ली जाएगी. सरकार पर तंज कसते हुए मुस्लिम महिलाओं का कहना है कि अगर सरकार हमें नागरिक नहीं मान रही है, तो हम लोग भी आपको सरकार नहीं मान रहे हैं. हम ऐसी सरकार को रिजेक्ट करते हैं.

इसे भी पढ़ें-आजमगढ़: बाहुबली बसपा नेता ने रची एडीजे की हत्या की साजिश, पुलिस महकमे में हड़कंप

सरकार सिर्फ शौचालय बनवा रही
महिलाओं का कहना है कि सरकार बहुत कुछ वादे करती है, लेकिन पूरे नहीं करती है. यह सरकार सिर्फ शौचालय बनवा रही है और सरकार डेमोक्रेसी का मतलब खत्म कर रही है. जाति धर्म के आधार पर लोगों को बांटने का काम कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details