उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

समाज कल्याण विभाग में ही नहीं है शौचालय, दावों पर उठे सवाल

आज वर्तमान में जहां सरकार सभी जिलों को ओडिएफ घोषित कर रही है. वहीं एक सरकारी महकमा ऐसा है जहां पर अभी तक शौचालय का निर्माण नहीं कराया गया. मामला आजमगढ़ जिले के समाज कल्याण विभाग का है जहां 1982 से लेकर अब तक शौचालय का निर्माण नहीं हुआ.

By

Published : Feb 22, 2019, 11:25 AM IST

शौचालय विहीन समाज कल्याण

आजमगढ़: आजमगढ़ जिले का समाज कल्याण विभाग 1982 से शौचालय विहीन है. वैसे तो सरकार दावे कर रही है कि कोई भी सरकारी दफ्तर ऐसा नहीं हैं जहां पर शौचालय न हो. पर एक ऐसा मामला सामने आया जहां पर खुद एक सरकारी दफ्तर बिना शौचालय के चल रहा था. हैरत की बात ये है कि यहां कार्यरत अधिकारियों ने इस विषय पर बात करना उचित नहीं समझा.

1982 से नहीं था शौचालय ईटीवी की खबर के बाद जागा प्रशासन

जब ईटीवी भारत ने प्रमुखता से चलाया तो आजमगढ़ के जिलाधिकारी ने संज्ञान लिया और अब जिला पंचायत के माध्यम से समाज कल्याण विभाग में शौचालय का निर्माण हो रहा है. आजमगढ़ के समाज कल्याण अधिकारी राजेश कुमार यादव ने बताया कि समाज कल्याण के इस कार्यालय में 1982 से शौचालय नहीं था. उन्होंने बताया कि समाज कल्याण विभाग में दो शौचालयों का निर्माण किया जा रहा है जिसमें एक अधिकारियों के लिए व एक कर्मचारियों के लिए होगा.

समाज कल्याण विभाग में शौचालय ना होने के कारण कार्यालय में कार्यरत अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ ही आने वाले फरियादियों को भी समस्याओं का सामना करना पड़ता था. ऐसे में शौचालय के निर्माण हो जाने से इन समस्याओं से मुक्ति मिलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details