उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दिसंबर तक पूरी हो जाएगी नहरों की सफाई: मंत्री महेंद्र सिंह

By

Published : Nov 12, 2019, 7:26 AM IST

Updated : Nov 13, 2019, 7:33 AM IST

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में यूपी सरकार के जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह पहुंचे. यहां उन्होंने नहरों की सफाई को लेकर कहा कि दिसंबर में सभी नहरों की सफाई हो जाएगी. नहरों की सफाई से निश्चित रूप से इसका फायदा प्रदेश के किसानों को मिलेगा.

जानकारी देते जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह.

आजमगढ़: उत्तर प्रदेश सरकार के जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह जिले में पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कहा कि दिसंबर में सभी नहरों की सफाई हो जाएगी, जिससे किसानों को सिंचाई करने में किसी भी तरह की समस्या नहीं होगी.

जानकारी देते जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह.

जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ने कहा कि नहरों की सफाई ठीक ढंग से हो इसके लिए सफाई से पहले वीडियो ग्राफी, फोटोग्राफी के साथ जियो टैग किया जाएगा. यह प्रक्रिया नहरों की सफाई के पहले भी की जाएगी और सफाई के बाद भी की जाएगी. इसके साथ ही जितनी दूरी में नहरों की सफाई होगी उसका पूरा डिटेल एक पट्टिका पर लिखा जाएगा. इसके साथ ही कितनी कीमत में नहरों की सफाई हुई यह भी उस पर अंकित किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें- आजमगढ़: रेलवे स्टेशन पर पुलिस बल ने चलाया चेकिंग अभियान

नहरों की सफाई की प्रक्रिया पूरी होने के बाद 5 किसानों और प्रधान से दस्तखत कराए जाएंगे, जिसके बाद ही इसका भुगतान किया जाएगा. जितने भी अधिकारी हैं सभी इस कार्यक्रम के नोडल हैं. सभी विधायक और सांसदों को इस कार्यक्रम में सहभागिता करने के लिए पत्र लिखा जा चुका है. यदि कहीं पर भी इन नहरों की सफाई में गड़बड़ी हो तो आप लोग इन अधिकारियों के साथ-साथ हमें भी अवगत कराएंगे, जिससे इस समस्या का समाधान कराया जाएगा.
-महेंद्र सिंह, जलशक्ति मंत्री, उत्तर प्रदेश सरकार

Last Updated : Nov 13, 2019, 7:33 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details