उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आजमगढ़: सरकारी ठेकों पर अवैध शराब की सप्लाई करने वाले तीन गिरफ्तार

यूपी के आजमगढ़ जिले में पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. जहां फूलपुर कोतवाली के सैदपुर में पुलिस ने अवैध शराब के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक पकड़े गए लोग सरकारी ठेकों पर अवैध शराब की सप्लाई किया करते थे.

By

Published : Jan 6, 2020, 7:05 PM IST

आजमगढ़ में अवैध शराब के साथ तीन गिरफ्तार
आजमगढ़ में अवैध शराब के साथ तीन गिरफ्तार.

आजमगढ़:अवैध शराब बनाकर उन्हें सरकारी ठेकों पर बेचने वाले गिरोह का पुलिस ने रविवार को भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अवैध शराब के साथ 3 लोगों की गिरफ्तारी की है. साथ ही उनके पास से 5 लाख की कीमत का माल भी बरामद किया है.

जानकारी देते एसपी.
दरअसल जिले में अवैध शराब पीने के चलते अब तक कुल 100 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. बावजूद इसके जिले में अवैध शराब का व्यापार फल-फूल रहा है. ताजा मामला फूलपुर कोतवाली के सैदपुर का है, जहां पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर छापेमारी कर अवैध शराब बनाने में प्रयोग होने वाली 50 लीटर शीरा, अवैध देसी शराब की 179 शीशी के साथ शराब बनाने में प्रयोग होने वाले उपकरण बरामद किया है. एसपी त्रिवेणी सिंह ने खुलासा करते हुए बताया कि तीन लोगों की गिरफ्तारी कर इनके पास से अवैध शराब बनाने के 5 लाख की कीमत के सामान की बरामदगी की गई है.

ये भी पढ़ें:
आजमगढ़: 102 वर्षीय मां और SP बेटे की अपील, नियमित रूप से कराएं आंखों की जांच
पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार किए गए लोग शराब की बोतलों पर नकली बार कोड लगाते थे. गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ के आधार पर पुलिस मुख्य सरगना की तलाश में जुटी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details