उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

काशी की तर्ज पर आजमगढ़ में शुरु हुई तमसा आरती, श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़

By

Published : Apr 12, 2022, 6:08 PM IST

आजमगढ़ में तमसा नदी और सिलनी नदी के संगम तट पर जिला प्रशासन द्वारा चंद्रमा ऋषि आश्रम में तमसा आरती का आयोजन किया गया. इस दौरान भारी संख्या में श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा.

etv bharat
आजमगढ़ में तमसा आरती

आजमगढ़: जनपद में बसे तमसा नदी और सिलनी नदी के संगम तट पर जिला प्रशासन द्वारा चंद्रमा ऋषि आश्रम में काशी विश्वनाथ की तर्ज पर तमसा आरती का आयोजन किया. कार्यक्रम में जिले के कमिश्नर विजय विश्वास पंत, डीआईजी अखिलेश कुमार डीएम अमृत त्रिपाठी और एसपी अनुराग आर्य सहित तमाम अधिकारी मौजूद रहे.

आजमगढ़ में तमसा आरती

इस दौरान जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी ने कहा कि आजमगढ़ का यह बहुत प्राचीन और ऐतिहासिक स्थल है. इस स्थल से लोगों की आस्था जुड़ी है. इसी के चलते यहां इस स्थल को काशी के तर्ज पर तमसा आरती का आयोजन किया गया है ताकि यहां के लोग संस्कृति, पुराणों और इस तीर्थस्थल से जुड़ें और हिंदुस्तान में पर्यटक स्थल के रूप में इसकी पहचान बने.

आजमगढ़ में तमसा आरती

यह भी पढ़ें- पांच सालों में कभी भी मिल सकती है किसानों को सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली: सूर्य प्रताप शाही

जिलाधिकारी ने सभी लोगों से आग्रह करते हुए कहा कि हिंदू समाज में 16 संस्कार हैं. सभी लोगों को यहां आना चाहिए. उन्होंने जिले के लोगों से अपील करते हुए कहा कि अगर घर में कोई त्योहार या जन्मोत्सव है तो वे लोग यहीं आकर मनाएं. चंद्रमा ऋषि आश्रम के उत्थान में अपना योगदान करें ताकि आगामी छह माह के अंदर इस स्थल की रूपरेखा बदल जाए.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details