उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 14, 2020, 9:14 PM IST

ETV Bharat / state

आजमगढ़: फाइन आर्ट के बच्चों ने बनाई पेंटिंग, कोरोना हारेगा तभी जीतेगा भारत

यूपी के आजमगढ़ में मंगलवार को विश्व कला दिवस पर छात्राओं ने अपनी पेंटिंग्स, चित्रों और स्लोगन से लोगों को कोरोना वायरस से बचाव के बारे में जागरूक किया. छात्राओं ने लोगों को जागरूक करते हुए स्लोगन में कहा कि 'घर पर रहें, सुरक्षित रहें'.

etv bharat
आजमगढ़ में स्लोगन के माध्यम से कर रही जागरूक

आजमगढ़: पूरी दुनिया में कोरोना वायरस से बचाव के लिए लोगों को अलग-अलग तरीके से जागरूक किया जा रहा है. इसी क्रम में मंगलावार को विश्व कला दिवस की पूर्व संध्या पर आर्ट सेंटर के बच्चों ने अपनी संवेदनशीलता चित्रों, पेंटिंग और स्लोगन के माध्यम से व्यक्त की. फाइन आर्ट के बच्चों ने अपनी कला के माध्यम से लोगों को इस बीमारी के संक्रमण से बचने का संदेश दिया.

पुलिस, मीडिया और अन्य लोगों को चित्र से दर्शाया गया

जिले के हरिऔध नगर में मंगलवार को विश्व कला दिवस पर बड़ी संख्या में कला संकाय की छात्राओं ने हिस्सा लिया. इस दौरान छात्राओं ने स्लोगन पेंटिंग के माध्यम से सोशल डिस्टेंसिंग के फायदे बताए. साथ ही घर में रहकर भारत को कोरोना मुक्त कराने की परिकल्पना की. पेंटिंग के माध्यम से छात्राओं ने कोरोना को हराने में संकल्प, स्वयं की महत्ता भी बताई. छात्राओं ने अपने स्लोगन में कहा है कि 'घर पर रहें, सुरक्षित रहें' और सरकारी नियमों की लक्ष्मण रेखा न लांघे, अति आवश्यक हो तो मास्क लगाकर ही बाहर निकले. इन पेंटिंग्स में डॉक्टर, पुलिस, मीडिया, सफाई कर्मी, हॉकर और अन्य सभी लोगों के प्रति सम्मान दर्शाया गया है. बच्चों ने स्लोगन बनाकर लोगों को अपने घरों से ना निकलने की अपील की, जिससे जनपद में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोका जा सके.

आजमगढ़ में स्लोगन के माध्यम से कर रही जागरूक

स्लोग्न के माध्यम से किया गया जागरूक

पूरी दुनिया में चिंता का सबब बने कोरोना वायरस अभी किसी देश के पास इलाज नहीं है. ऐसे में जानकारी और जागरूकता से ही इससे बचा जा सकता है. जिला प्रशासन, केंद्र और प्रदेश की सरकार जिस तरह से जागरूकता फैला रही है. इसी तरह कला संकाय के बच्चों ने भी पेंटिंग बनाकर लोगों से इस बीमारी के बारे में जागरूक रहने की अपील की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details