उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Feb 5, 2020, 7:26 PM IST

ETV Bharat / state

आजमगढ़: CAA को लेकर हुई गिरफ्तारी के विरोध में धरने पर बैठे छात्र -छात्राएं

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में CAA को लेकर मुस्लिम महिलाएं देर रात तक विरोध प्रदर्शन कर रही थीं. पुलिस ने इस मामले में 19 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तारी के विरोध में शिब्ली कॉलेज के छात्र-छात्राएं कॉलेज में ही धरना पर बैठ गए हैं.

etv bharat
धरने पर बैठे छात्र -छात्राएं

आजमगढ़: जनपद के बिलरियागंज के मौलाना मोहम्मद जौहर पार्क में बड़ी संख्या में महिलाओं ने CAA के विरोध में प्रदर्शन किया. महिलाओं को उकसाने वाले 19 लोगों को चिह्नित कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है और कई अज्ञात के खिलाफ मुकदमा भी पंजीकृत कर लिया गया है. इस गिरफ्तारी के विरोध में शिब्ली कॉलेज के छात्र उग्र हो गये. सैकड़ों की संख्या में छात्र-छात्राएं कॉलेज के अंदर धरने पर बैठ गए हैं. जिसके बाद कालेज परिसर में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई.

धरने पर बैठे छात्र -छात्राएं.

महिलाओं ने किया प्रदर्शन
मंगलवार की दोपहर से बिलरियागंज कस्बे के जौहर अली पार्क में सीएए के विरोध में चल रहा धरना बुधवार की तड़के पुलिस ने समाप्त करा दिया. इस मामले में पुलिस ने मुस्लिम धर्मगुरू समेत 18 लोगों को हिरासत में लिया और उनसे पूछताछ के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया. धरना पर बैठी छात्राओं का कहना है कि लगातार शांति पूर्ण विरोध कर रही महिलाओं पर पुलिस ने अत्याचार किया है. हमारे भाईयों-बहनों पर पुलिस ने लाठी चार्ज किया. यह प्रदर्शन नहीं रुकेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details