उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आजमगढ़: SO और हत्यारोपी का वाट्सएप चैट वायरल, एसपी ने किया सस्पेंड

यूपी के आजमगढ़ निजामाबाद थाने के इंस्पेक्टर और हत्यारोपी का वाट्सएप चैट सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. वाट्सएप चैट वायरल होने के बाद पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया. मामले का संज्ञान लेते हुए एसपी ने एसओ को सस्पेंड कर दिया है.

By

Published : Oct 14, 2020, 4:43 PM IST

एसओ और हत्यारोपी का वाट्सएप चैट वायरल.
एसओ और हत्यारोपी का वाट्सएप चैट वायरल.

आजमगढ़:जिले में पुलिस और अपराधियों के गठजोड़ का नया खुलासा दो दिन पूर्व हुए दोहरे हत्याकांड के बाद हुआ है. हत्याकांड के आरोपी आरिफ उर्फ मुन्ना और निजामाबाद थाने के इंस्पेक्टर का वाट्सएप चैट वायरल हुआ, जिसमे मारे गए असमर का जिक्र है. वाट्सएप चैट वायरल होने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है. एसपी ने एसओ को लाइन हाजिर कर दिया है.

एसओ और हत्यारोपी का वाट्सएप चैट वायरल.
जाने पूरा मामलासोमवार को निजामाबाद थाना क्षेत्र के चकिया हुसैनाबाद गांव में चाकू मारकर तीन युवकों को घायल कर दिया गया था. इसमें से दो युवक असमर और काजिम की मौत हो गई थी. वहीं मुसीर नामक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया था. घायल को उपचार के लिए वाराणसी के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

इस घटना में परिजनों ने सात लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कराया था, जिसमें आरिफ उर्फ मुन्ना और उसका पुत्र वासिफ भी आरोपी है. आरिफ उर्फ मुन्ना को कुछ दिनों पूर्व रेलवे टिकट के अवैध कारोबार में पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. बताया जा रहा है कि मृतक असमर लखनऊ में रहता था, जिसे आए दिन आरिफ उर्फ मुन्ना और उसका पुत्र वासिफ धमकी देते थे.

एसओ का चैट हुआ वायरल
बुधवार की रात को सोशल मीडिया पर निजामाबाद थाने के इंस्पेक्टर अनवर अली खां का एक वाट्सएप चैट वायरल हुआ. इस चैट में थाना प्रभारी और आरोपी आरिफ उर्फ मुन्ना के बीच मृतक असमर के बारे में चर्चा की गई है. वायरल चैट में आरोपी ने थाना प्रभारी को मृतक असमर के वाहन और मोबाइल नम्बर का भी जिक्र है. यही नहीं चैट में रुपये के लेने देन का भी जिक्र किया गया है. चैट वायल होने के बाद से ही पुलिस विभाग में खलबली मची हुई है.

असमर को अपनी जान का खतरा था. इसके लिए उसने थाने से लेकर पुलिस अधीक्षक तक प्रार्थना पत्र देकर अपनी जान माल की सुरक्षा की गुहार लगाई थी, लेकिन ने पुलिस ने उसकी शिकायत को गंभीरता से नहीं लिया. जबकि इससे पहले भी असमर के उपर जानलेवा हमला हो चुका था.

एसपी ने एसओ को किया लाइनहाजिर
एसपी सुधीर सिंह ने चैट वायरल होने के बाद एसओ निजामाबाद अनवर अली पर कार्रवाई करते हुए पहले उन्हें लाइन हाजिर कर दिया. इसके बाद उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है. इस मामले की पूरी जांच एसपी सिटी को सौंपी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details