उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आजमगढ़: रिंग बांध टूटने से देवारा क्षेत्र में मंडराया बाढ़ का खतरा

By

Published : Sep 1, 2020, 7:29 PM IST

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जनपद के देवारा क्षेत्र में घाघरा नदी में बने रिंग बांध टूट जाने से आसपास के गांवों में बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है. बांध टूटने की सूचना पर जिला प्रशासन ने मौके का जायजा लिया और बांध की मरम्मत के निर्देश दिए हैं.

azamgarh news
आजमगढ़ में टूटा बांध

आजमगढ़:जनपद के देवारा क्षेत्र में घाघरा नदी में रिंग बांध टूट जाने से आसपास के गांव में बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है. लगभग 100 मीटर की चौड़ाई में बने रिंग बांध के टूट जाने से पूरे इलाके में हड़कंप मचा हुआ है, हालांकि मौके पर जिला प्रशासन बांध की मरम्मत में जुटा हुआ है.

जनपद के सगड़ी तहसील के टेकनपुर जोकहरा में इससे पूर्व भी 5 जुलाई को रिंग बांध टूट गया था, जिससे सैकड़ों गांव घाघरा की चपेट में आ गए थे. यहां पर रहने वाले लोगों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ा था. लगभग 1 हफ्ते की मशक्कत के बाद इस बांध को बांधने में जिला प्रशासन ने सफलता पाई थी.

आजमगढ़ में टूटा रिंग बांध.

रौनापार क्षेत्र के गाजीपुर मठिया गांव के समीप 100 मीटर की चौड़ाई में रिंग बांध टूट गया. इस रिंग बांध पर कई दिनों से काफी दबाव था, इसकी शिकायत ग्रामीणों ने कई बार जिला प्रशासन से की थी. लेकिन जिला प्रशासन वेट एंड वाच की स्थिति में ही रह गया और मंगलवार को यह घटना घट गई.

रिंग बांध टूटने की जानकारी होते ही जिलाधिकारी राजेश कुमार व पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह मौके पर पहुंचकर परिस्थितियों का निरीक्षण किया. ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि जल्द ही इसका निर्माण करा लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details