उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

12 फरवरी को आजमगढ़ पहुंचेंगी प्रियंका, CAA बवाल पीड़ितों से करेंगी मुलाकात

कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी बुधवार को आजमगढ़ पहुंचेंगी. प्रियंका NRC और CAA को लेकर हुए बवाल के पीड़ितों से मुलाकात करेंगी. प्रियंका के आगमन की सूचना से कांग्रेसियों में उत्साह देखने को मिल रहा है.

By

Published : Feb 11, 2020, 10:44 AM IST

etv bharat
प्रियंका गांधी 12 फरवरी को आजमगढ़ पहुंचेंगी.

आजमगढ़:कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी बुधवार को आजमगढ़ पहुंचेंगी. प्रियंका NRC और CAA को लेकर हुए बवाल के पीड़ितों से मुलाकात करेंगी. प्रियंका के आगमन की सूचना से कांग्रेसियों में उत्साह देखने को मिल रहा है.

आजमगढ़ के बिलरियागंज में 5 फरवरी को CAA और NRC के विरोध में मुस्लिम महिलाओं ने दिल्ली के शाहीन बाग की तर्ज पर धरना प्रदर्शन शुरू किया था, जिसके बाद देर रात प्रशासन ने उन्हें धरना स्थल से हटा दिया. महिलाओं ने प्रशासन पर अभद्रता और लाठीचार्ज के आरोप लगाए थे, जिसके बाद प्रशासन ने प्रदर्शनकारियों पर कार्रवाई करते हुए 19 लोगों को गंभीर धाराओं में जेल भेज दिया था. वहीं 35 के खिलाफ नामजद एफआईआर और 3 पर इनाम घोषित किया था. इसी के साथ डेढ़ सौ अज्ञात पर भी मुकदमा दर्ज हुआ था.

CAA बवाल पीड़ितों से करेंगी मुलाकात
वहीं घटना के बाद कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने कस्बे का दौरा कर इस घटना की पूरी रिपोर्ट राष्ट्रीय नेतृत्व को भेजी थी. इसे लेकर राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने पीड़ितों से मिलने का कार्यक्रम निर्धारित किया है. बुधवार को प्रियंका गांधी वाराणसी से सड़क मार्ग से आजमगढ़ आएंगी.

प्रियंका गांधी बिलरियागंज पहुंचकर पीड़ितों से मुलाकात करेंगी और उनकी समस्याएं सुनेंगी. इसके बाद आगे की रणनीति तय की जाएगी. वहीं कांग्रेस ने पुलिस की कार्रवाई की शिकायत राष्ट्रीय मानवधिकार आयोग से की है, जिसको लेकर आयोग ने प्रदेश के मुख्य सचिव व डीजीपी को तलब किया और 6 सप्ताह में जवाब मांगा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details