उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आजमगढ़: सरकारी भूमि से कब्जा हटाने गई पुलिस को बनाया बंधक, 15 के खिलाफ मुकदमा दर्ज

By

Published : Oct 30, 2020, 10:09 PM IST

यूपी के आजमगढ़ में पुलिस पर हमला करने के मामले में 15 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. एसपी सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है.

etv  bharat
पुलिस.

आजमगढ़: जिले में दो दिन पूर्व सरकारी जमीन पर सड़क के किनारे गोबर पाथने से मना और कब्जा हटाने पहुंचे दरोगा और सिपाहियों को ग्रामिणों ने बंधक बना लिया. आक्रोशित भीड़ ने पुलिस को अपशब्द भी कहे. मातहतों को बंधक बनाए जाने की सूचना से हलकान कोतवाल मौके पर पहुंचे. करीब आधे घंटे बाद बंधक बनाए गए पुलिसवालों को मुक्त कराया गया.

पुलिस को बंधक बनाने के मामले में 15 के खिलाफ मुकदमा दर्ज.

देवगांव कोतवाली क्षेत्र के कटौली गांव के ग्राम प्रधान ने थाने में एक शिकायत पत्र दिया था. उन्होंने दलित बस्ती के कुछ युवकों पर सरकारी जमीन पर कब्जे की नीयत से सड़क के किनारे गोबर पाथने का आरोप लगाते हुए कब्जा हटाने की मांग की थी. शिकायत के बाद बिना किसी आदेश कोतवाली पुलिस दलित बस्ती में पहुंची और दो युवकों को हिरासत में ले लिया. नाराज दलित बस्ती के लोगों ने पुलिस को घेर लिया और पुलिस की गाड़ी में ही पुलिस कर्मियों को बंधक बना लिया. इतना ही नहीं ग्रमीणों ने पुलिस जीप से हिरासत में लिए गए दोनों युवकों को छुड़ा भी लिया और पुलिस कर्मियों के विरोध करने पर उनके साथ हाथापाई और अभद्रता की.

पुलिसकर्मियों को रोकने का वीडियो हुआ वायरल
इस पूरी घटना का वीडियो बनाकर किसी ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. इस संबंध में कोतवाल देवगांव संजय सिंह से संपर्क करने पर उन्होंने बताया कि कई दिनों से लगातार शिकायत मिल रही थी कि गांव के कुछ लोग सड़क के किनारे सरकारी जमीन पर गोबर पाथकर उस पर कब्जा कर रहे हैं. इससे आने-जाने वालों को काफी परेशानी भी हो रही. पुलिस ने इस मामले में दारोगा की तहरीर के आधार पर करीब पंद्रह लोगों के खिलाफ नामजद और कई अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरु कर दी है.

गांव छोड़ फरार है ग्रामीण
पुलिस के भय से ज्यादातर लोग गांव से फरार हो गए हैं. एसपी सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि कुछ लोग सरकारी जमीन पर गोबर पाथ रहे थे, जिन्हें मना करने पर वे सड़क पर बैठ गए. सभी के खिलाफ सरकारी कार्य मे बाधा सहित मुकदमा दर्ज किया गया है. घटना की जांच की जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details