उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आजमगढ़: लॉकडाउन के बाद प्रमुख चौराहों पर पुलिस तैनात, आने-जाने वालों से की जा रही पूछताछ

पूरी दुनिया में आतंक का पर्याय बने कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश के 16 जनपदों में लॉकडाउन घोषित किया है. आजमगढ़ जिला प्रशासन और पुलिस विभाग जनपद में खास सतर्कता बरत रहा है. इसके लिए जनपद के सभी प्रमुख चौराहों पर पुलिस चेकिंग अभियान चला रही है इसके साथ ही जिले की नाकेबंदी की गई है.

By

Published : Mar 23, 2020, 5:58 PM IST

etv bharat
ड्यूटी पर तैनात पुलिस

आजमगढ़ः रविवार देर रात उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा घोषित किए गए लॉकडाउन के बाद आजमगढ़ जिला प्रशासन ने जनपद के सभी आपातकालीन सेवाओं को छोड़कर सारी दुकानें बंद करवा दिया है. आजमगढ़ जिला अधिकारी ने जनपद की सभी दुकानों को 23 मार्च से लेकर 25 मार्च तक बंद करने का आदेश भी दिया है. इस आदेश के तहत पैथोलॉजी, मेडिकल स्टोर, किराना, जनरल स्टोर, फल और सब्जी की दुकानों के अलवा सभी दुकानें बंद रहेंगी.

लॉकडाउन के बाद पुलिस कर रही पूछताछ.

सड़क पर पुलिस कर रही पूछताछ
इसके अतिरिक्त जनपद के पुलिस अधीक्षक त्रिवेणी सिंह ने जनपद की जितनी भी दुकानें हैं, उनको बंद करवाने का निर्देश पुलिसकर्मियों को भी दिया है. इसके साथ ही जनपद के जितने भी प्रमुख चौराहे और सीमाएं हैं, वह सील कर दी गई हैं. आने-जाने वाले सभी लोगों से पुलिस पूछताछ भी कर रही है. इमरजेंसी सेवाओं के अतिरिक्त किसी भी व्यक्ति को घर से निकलने नहीं दिया जा रहा है.

यह भी पढ़ेंः-लॉक डाउन पर बोले आजमगढ़ डीएम, कानून का उल्लंघन करने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

जिले में 1435 लोग हैं निगरानी में
बताते चलें कि जनपद में स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन की संयुक्त टीम ने बाहर से आने वाले 1435 व्यक्तियों को चिन्हित किया है, जो डॉक्टरों की निगरानी में हैं. जनपद में कोरोना का संक्रमण और अधिक न फैलने पाए इसी के लिए जिला प्रशासन और पुलिस विभाग ने जनपद में खास सतर्कता बरतने के निर्देश भी दिए हैं. वहीं जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक लगातार औचक निरीक्षण भी कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details