उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आजमगढ़: विकास दुबे के समर्थन में पोस्ट करने वाला युवक गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जनपद में कानपुर घटना के मुख्य आरोपी विकास दुबे के समर्थन में सोशल मीडिया पर विवादित टिप्पणी करने वाले सोनू पांडे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. सोनू पांडे ने विकास दुबे का समर्थन करते हुए जिन पुलिसकर्मियों की हत्या हुई थी उसे सही बताया था.

By

Published : Jul 8, 2020, 4:32 PM IST

पुलिस की गिरफ्त में युवक
पुलिस की गिरफ्त में युवक

आजमगढ़:जनपद में कानपुर घटना के मुख्य आरोपी विकास दुबे के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट करना भारी पड़ गया. पुलिस ने सोनू नामक एक युवक को गिरफ्तार किया है. आरोप है कि सोनू पांडे ने सोशल मीडिया पर शातिर अपराधी विकास दुबे का समर्थन करते हुए जिन पुलिसकर्मियों की हत्या हुई थी, उसे सही बताया था.

युवक ने आरोपी को बताया था हीरो

ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए आजमगढ़ के पुलिस अधीक्षक त्रिवेणी सिंह का कहना है कि जनपद के थाना सिधारी के रहने वाले सोनू पांडे ने सोशल मीडिया पर विकास दुबे को हीरो बताते हुए पोस्ट किया. विकास दुबे ने जिस तरह से पुलिसकर्मियों की हत्या की उसे युवक ने सही बताया है.

पुलिस ने भेजा जेल

पुलिस अधीक्षक का कहना है कि इस तरह के लोगों को हीरो बनाना उचित नहीं है. इसी आधार पर सोनू पांडे को गिरफ्तार कर लिया गया और इसे जेल भेजा जा रहा है. हालांकि पुलिस की गिरफ्त में आने के बाद सोनू पांडे पुलिस के अधिकारियों से माफी के लिए गिड़गिड़ाता रहा पर पुलिस वालों ने माफ करने से इनकार कर जेल भेज दिया.

बताते चलें कि कानपुर में 60 मुकदमों में आरोपित विकास दुबे ने 8 पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी थी. इसके बाद प्रदेश के कई जनपदों में लगातार कुछ लोग विकास दुबे को हीरो बताने में लगे हुए हैं. साथ ही पुलिसकर्मियों की निंदा कर रहे हैं. इसी कड़ी में आजमगढ़ जनपद में भी विकास दुबे को हीरो बनाकर पुलिसकर्मियों के ऊपर अभद्र टिप्पणियां की जा रही थीं

.

ABOUT THE AUTHOR

...view details