उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आजमगढ़: फर्जी पासपोर्ट के सहारे कुवैत जाने वाला अफगानी युवक गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में फर्जी पासपोर्ट बनवाने के मामले में एक अफगानी युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है. अफगानी युवक कुवैत जाने की फिराक में था.

By

Published : Feb 3, 2020, 7:18 PM IST

etv bharat
अफगानी युवक गिरफ्तार

आजमगढ़: वाराणसी से फर्जी पासपोर्ट बनवाने के बाद कुवैत जाने की तैयारी कर रहा एक और अफगानी युवक गिरफ्तार कर लिया गया. आजमगढ़ पुलिस ने अभियुक्त करीमुल्ला को कोलकाता से गिरफ्तार किया. रविवार देर शाम ट्रांजिट रिमांड पर उसे लेकर पुलिस आजमगढ़ पहुंची. पासपोर्ट का वेरिफिकेशन करने वाले सब इंस्पेक्टर दिनेश पाठक और बीट सिपाही राहुल सिंह समेत तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है.

फर्जी पासपोर्ट बनवाने वाले अफगानी युवक गिरफ्तार

शुक्रवार को वाराणसी में फर्जी कागजात पर पासपोर्ट बनवाने वाले अफगानी युवक आबिद अब्दुल्ला को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. आबिद अब्दुल्ला ने आजमगढ़ के स्थित चमरा डी निवासी साहिबे आलम से उसका पहले वोटर कार्ड फिर आधार कार्ड बनवाया. इसके बाद पासपोर्ट बनवाया. ताकि कुवैत में नौकरी लग सके.

इसे भी पढ़ें:आज़मगढ़: पुलिस ने साइबर क्रिमिनल गिरोह के सरगना को किया गिरफ्तार

कुवैत ने अफगानिस्तान, पाकिस्तान, इराक, ईरान और सीरिया के नागरिकों के लिए वीजा बंद कर रखा है. इसलिए अब्दुल्ला ने साहिबे के जरिए भारतीय पासपोर्ट बनवाने की कोशिश की और पकड़ा गया. शनिवार को पुलिस ने साहिबे आलम को भी गिरफ्तार कर लिया.

गिरफ्तारी के बाद पता चला कि उसने एक और अफगानी युवक करीम दुल्ला का इसी तरह पासपोर्ट बनवा दिया है. पुलिस करीम दुल्ला के बारे में पता लगाया कि अभी तक उसे कुवैत का वीजा नहीं मिला है और कोलकाता में मौजूद है. तत्काल आजमगढ़ पुलिस कोलकाता पहुंची और वहीं से उसे गिरफ्तार कर लिया.

विगत 3 माह से युवक आजमगढ़ के फूलपुर में रह रहा था. इससे मतदाता पहचान पत्र और आधार कार्ड भी बनवा लिया था. मामले में जो भी दोषी है उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है.
-त्रिवेणी सिंह, पुलिस अधीक्षक

ABOUT THE AUTHOR

...view details