उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

'लड़कों से गलतियां हो जाती हैं', कहने वाले लोग न करें बेटियों की चिंताः मंत्री स्वाति सिंह

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में मंत्री स्वाति सिंह पहुंचीं. यहां वह 'बधाई हो बेटी हुई है' कार्यक्रम के समापन में पहुंची थीं. यहां एक तरफ जहां उन्होंने जिलाधिकारी की सराहना की, वहीं दूसरी तरफ अखिलेश यादव पर निशाना भी साधा.

By

Published : Feb 1, 2020, 5:04 PM IST

etv bahrat
मंत्री स्वाति सिंह ने अखिलेश यादव पर साधा निशाना.

आजमगढ़:जिले में 'बधाई हो बिटिया हुई है' कार्यक्रम के समापन समारोह में प्रदेश सरकार की बाल विकास मंत्री स्वाति सिंह पहुंचीं. यहां उन्होंने बेटियों का हौसला बढ़ाते हुए आजमगढ़ के जिलाधिकारी की सराहना की. साथ ही उन्होंने अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि जिनकी पार्टी के वरिष्ठ लोग यह बात कहते हैं कि लड़कों से गलतियां हो जाती हैं, उन्हें लड़कियों की चिंता करने की जरूरत नहीं है.

मंत्री स्वाति सिंह ने अखिलेश यादव पर साधा निशाना.

मंत्री स्वाति सिंह ने कहा कि आजमगढ़ के जिलाधिकारी जिस माड्यूल के तहत बेटियों को ट्रेनिंग दे रहे हैं. वह निश्चित रूप से काबिले तारीफ है. इससे निश्चित रूप से बेटियां सक्षम होंगी. बस इन बेटियों को मौका देने की जरूरत है. आज बेटियां किसी भी क्षेत्र में कम नहीं हैं. हर क्षेत्र में बेटियां अपना झंडा गाड़ रही हैं.

उन्होंने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की जिस तरह से अपील कर रहे हैं, इससे निश्चित रूप से हमारी बेटियों का हौसला बढ़ रहा है. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा बेटियों के साथ हो रहे दुर्व्यवहार के सवाल के जवाब पर स्वाति सिंह ने कहा कि अखिलेश यादव की पार्टी के वरिष्ठ नेता जब यह बात कहते हैं कि लड़के हैं लड़कों से गलती हो जाती हैं, तो उन्हें लड़कियों की चिंता करने की जरूरत नहीं है.

इसे भी पढ़ें-Budget 2020: मथुरा में बोले किसान, हम बजट से खुश

आजमगढ़ में 5 जनवरी से 'बधाई हो बिटिया हुई है' कार्यक्रम शुरू किया गया. इस योजना के तहत जनपद के 501 विद्यालयों की 1 लाख से अधिक लड़कियों को बालिकाओं के अधिकार, शिक्षा और महिला सशक्तिकरण के बारे में जागरूक किया गया. इस कार्यक्रम का मुख्य मकसद यह है कि जो लड़कियां या महिलाएं अपने सामाजिक अधिकार और कर्तव्यों को नहीं जानती हैं. उनको जागरूक किया जा सके. इससे यह महिलाएं भी समाज की मुख्यधारा में आ सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details